इस तरह पूजा करने से मिलेगी भगवान गणेश की दोगुनी कृपा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 04:13 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू धर्म में बुधवार को गणेश जी का पूजन किया जाता है। कहते हैं कि इस दिन गणपति का पूजन करने से व्यक्ति की सारी इच्छाएं पूरी होती हैं और माना जाता है कि विनायक की पूजा करने से व्यक्ति को हर बाधा से मुक्ति मिलती है। आज हम आपको इनकी पूजा से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में शायद ही आपको पता होगा। 
PunjabKesari, kundli tv
बुधवार के दिन कुछ सरल उपाय करने से व्यक्ति की बाधा, संकट, रोग, और दरिद्रता दूर हो जाती है। कहते हैं कि इस दिन सुबह उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर अगर आपके घर पर गणपति की प्रतिमा है तो घर पर ही, नहीं तो गणेश जी के मंदिर में जाकर दूर्वा की 11 या 21 गांठें अर्पित करें। इसके अलावा यदि कार्यों में बार-बार असफलता हाथ लगती है, तो बुधवार से श्रीगणेश के मंत्र का जाप भी शुरु कर दें।  
PunjabKesari, kundli tv
ज्योतिषों का मानना है कि बुधवार के दिन श्री गणेश की विधिवत पूजा करने के बाद गुड़ और घी का भोग लगाएं। थोड़ी देर के बाद ये भोग गाय को खिला दें। ऐसा करने पर व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होगी। इस दिन यदि घर में श्रीगणेश की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापना करें तो इसे अत्‍यंत शुभ माना जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv
बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करने से तीक्ष्ण बुद्धि होती है और ग्रह कलह का भी नाश होता है, इसलिए उनको शमी के पत्र चढ़ाने से भगवान जल्दी प्रसन्‍न होकर अपने भक्त पर कृपा करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News