Weekly Tarot Horoscope (22th-28th September): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 08:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि वालों के लिए ये हफ्ता चुनौतियों से भरा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में बॉस के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की सम्भावना है। व्यापार करने वालों के लिए ये समय थोड़ा परेशानियों से भरा रहेगा। अचानक से खर्चे बढ़ने की सम्भावना है, सोच-समझ कर खर्च करें। जो लोग सिंगल हैं उनकी शादी होने की सम्भावना है। सेहत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 5

वृष- नया व्यापार शुरू करने के लिए ये वीक बेहद ही खास है। कार्यक्षेत्र अपने काम को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे। छात्र पढाई के साथ-साथ स्किल्स पर भी ध्यान देंगे। आपके किसी खास काम की वजह से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने की सम्भावना है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर जो परेशानी थी वो ठीक हो जाएगी। सेहत को सही रखने के लिए खान-पान का खास ध्यान रखें।
उपाय- मां दुर्गा की उपासना करें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 7

मिथुन- इस हफ्ते मिथुन राशि के जातक कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे। संतान की तरफ से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। व्यापार से जुड़े कामों में सावधानी बरतें। किसी को धन उधार देने से पहले एक बार जरुर सोच लें। वैवाहिक जीवन की परेशानियों से भी जल्द निजात मिलेगा। धन कमाने के बहुत से मौके मिलेंगे। घर के बुजुर्ग सेहत का खास ध्यान रखें।
उपाय- शिवलिंग पर शमी के पत्ते अर्पित करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 3

कर्क- कर्क राशि के जातक इस वीक हर काम को बहुत ही चतुराई से करेंगे। करियर से जुड़ा कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। टीम के साथ मिलकर किए गए कामों में सफलता मिलेगी। हालांकि परिवार के मामलों में तनाव हो सकता है। खुद को शांत रखें और विचारपूर्वक निर्णय लें।
उपाय- महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 8

सिंह- इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। आपकी मेहनत रंग लाएगी और पिछले निवेशों का लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें, विशेषकर खान-पान में संतुलन बनाए रखें। रिश्तों में गहराई आएगी। इस वीक सामाजिक जीवन में बढ़ोतरी होगी। नए मित्र बनेंगे और पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। करियर में कुछ बदलाव आ सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में जल्दबाजी न करें। व्यक्तिगत संबंधों में ईमानदारी जरूरी है।
उपाय- चीटियों को आटा डालें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- उत्तर 
शुभ अंक- 1

कन्या- इस हफ्ते आपकी भावनात्मक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और योग-ध्यान का सहारा लें। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने से मनोबल बढ़ेगा। किसी पुराने मुद्दे पर समाधान निकल सकता है। इस सप्ताह आपकी रचनात्मकता के नए आयाम खुलेंगे। काम में नई तकनीक का प्रयोग करें, इससे आपके कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं बनेंगी। वित्तीय मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- सूर्य देव को जल अर्पित करें।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 9

तुला-  तुला राशि के जातक इस वीक काफी व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में बनाई गई  आपकी योजना और रणनीति इस सप्ताह काम आएगी। किसी बड़े प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की संभावना है। काम के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में भी संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और नियमित व्यायाम करें। इस सप्ताह आप आकर्षण का केंद्र रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोग की कमी महसूस हो सकती है लेकिन आपकी मेहनत से समस्याएं हल होंगी।
उपाय- शुक्रवार का व्रत रखें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- उत्तर 
शुभ अंक- 2

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। यदि आपने पिछले समय में कोई निवेश किया है, तो उसका लाभ मिलेगा। मानसिक तनाव से बचने के लिए ध्यान और योग करें। रिश्तों में ईमानदारी और विश्वास बनाए रखें। सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। यात्रा की संभावना बन सकती है, जो आपके करियर के लिए फायदेमंद साबित होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
उपाय-  गणपति जी को 21 दूर्वा चढ़ाएं।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 9

धनु- धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। व्यापार में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन धैर्य बनाए रखें। पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। आपके विचारों और योजनाओं में स्पष्टता आएगी। ये वीक कार्यक्षेत्र में नए विचारों को अपनाने का समय है।
उपाय- शिवलिंग को जल चढ़ाएं।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 3

मकर- ये हफ्ता दोस्तों के साथ समय बिताना आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में नई ऊर्जा का संचार होगा। आपकी संवेदनशीलता इस सप्ताह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। दूसरों की भावनाओं का सम्मान करें और सहयोग करें। वित्तीय मामलों में सोच-समझकर निवेश करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 2

कुंभ- कुम्भ राशि के जातक इस वीक सावधान रहें। किसी भी जगह निवेश करने से पहले एक बार जरूर सोच-विचार कर लें। आने वाला समय आपके लिए शुभ है, धन कमाने के बहुत से मौके मिलेंगे। संतान संबंधी को अगर कोई परेशानी थी वो ठीक हो जाएगी। व्यापार संबंधी कार्यों में किसी अनुभवी से सलाह अवश्य लें। सेहत ठीक रहेगी।
उपाय- बुजुर्गों की सेवा करें।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ दिशा- उत्तर 
शुभ अंक- 9

मीन- मीन राशि के जातक इस सप्ताह किसी ट्रिप पर जाएंगे। धन कमाने में भरपूर मौके मिलेंगे। दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर विवाद था तो वो दूर हो जाएगा। जो लोग अपना व्यापार करते हैं उन्हें मनचाहा लाभ मिलेगा। छोटे भाई-बहन के साथ प्रेम में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन काफी शांत और खुशनुमा रहेगा।
उपाय- गाय को पहली रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 2


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News