Weekly Tarot Horoscope (9th- 15th June): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 11:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि वालों ये हफ्ता आपके लिए काफी शानदार रहेगा। धन से जुड़ी जो परेशानी थी वो खत्म हो जाएगी। आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा बेहतर हो जाएगा। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान कैंसिल हो सकता है। सेहत में जो परेशानी थी वो भी ठीक हो जाएगी। करोबार के लिहाज से हफ्ते के अंत का समय उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। युवा वर्ग हर काम को बेहद ही ध्यान से करें। 
उपाय- बेसन के लड्डू वितरित करें। 
शुभ रंग- पीला 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 2

वृष- वृष राशि के जातक इस हफ्ते अपने हर काम को बहुत ही ध्यान से करें नहीं तो काम खराब होने की सम्भावना है। नौकरीपेशा जातक अपनी पर्सनल बात किसी के शेयर न करें। छात्रों को पढ़ाई से जुड़ी छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अटका हुआ पैसा किसी की मदद से मिल सकता है। अपने जरुरी कामों को कल पर न छोड़े। 
उपाय-  श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा करें। 
शुभ रंग- लाल 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 3

मिथुन-इस हफ्ते करियर-कारोबार में चल रही परेशानी से मुक्ति मिलेगी। बैंक में यदि काम करते हैं तो आपको थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए परिवार वालों का साथ मिलता हुआ नजर आएगा। नए वीक में आपके काम करने की ऊर्जा में कमी आ सकती है। हफ्ते के अंत में कुछ नई चीज खरीदने का प्लान बना सकते हैं। 
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें। 
शुभ रंग- सफ़ेद 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 8

कर्क- कोई नया काम शुरू करने के लिए ये सप्ताह काफी बेहतर रहेगा। कामकाज के सिलसिले में ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जो लोग शेयर मार्किट का काम करते हैं उन्हें थोड़ा संभल कर रहना होगा। शारीरिक परेशानी को इग्नोर न करें नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए कुछ बदलाव करेंगे। 
उपाय- सूर्य देवता को जल चढ़ाएं। 
शुभ रंग- ग्रे 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 1

सिंह- यह सप्ताह आपके लिए गुडलक लेकर आएगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे थे उनके लिए ये वीक काफी शुभ है। बिजनेस करते हैं तो उन्हें थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन खर्च कर सकते हैं। सेहत की दृष्टि से ये हफ्ता ठीक-ठाक रहेगा। हफ्ते के अंत में पैसों के मामले में आपको तंगी का सामना करना पड़ सकता है। 
उपाय- शिवलिंग का अभिषेक करें। 
शुभ रंग- गोल्डन 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 8

कन्या- कन्या राशि के जातक इस सप्ताह काफी खुश रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों की तरफ से आपको तारीफ सुनने को मिलेगी। किसी धार्मिक जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों से संपर्क बढ़ेगा। बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा खेल-कूद में समय बिताएंगे। घर में किसी नए मेहमान का आगमन होने की सम्भावना है। 
उपाय- शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।
शुभ रंग- पिंक 
शुभ दिशा-  पूर्व 
शुभ अंक- 6

तुला- इस हफ्ते आपको कारोबार में मनचाही सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद होने की समभावना है। अपने खान-पान को लेकर बहुत ही सावधानी बरतें नहीं तो पेट खराब हो सकता है। इस राशि के छात्र उच्च शिक्षा के लिए शहर से बाहर जाएंगे। किसी छोटी दूरी की यात्रा पर अचानक से जाना पड़ेगा। 
उपाय- पहली रोटी गाय को खिलाएं। 
शुभ रंग- संतरी 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 2

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। कार्यक्षेत्र में काम को पूरा करने के लिए बॉस का दवाब आपके ऊपर बना रहेगा। बिजनेस को बढ़ाने के लिए किसी की मदद लेनी पड़ सकती है। युवाओं को करियर के रास्ते में उम्मीद से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ को बेहतर बनाए रखने के लिए कोई नया कदम उठा सकते हैं।  
उपाय- मां दुर्गा के मंदिर जाएं। 
शुभ रंग- गुलाबी 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 9

धनु- धनु राशि वालों इस सप्ताह आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो सकती है। विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं। कारोबार को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो ये हफ्ता आपके लिए काफी शुभ है। कानूनी मामला यदि लंबे समय से चल रहा था तो वहां से भी मुक्ति मिल सकती है। छात्र परीक्षा में अच्छे नतीजे पाने के लिए काफी मेहनत करेंगे। युवाओं को आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। 
उपाय- गणेश जी के मंत्रों का जाप करें। 
शुभ रंग- सफ़ेद 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 1

मकर- मकर राशि के जातक इस सप्ताह ज्यादा ध्यान अपने परिवार पर देंगे। जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनको छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। घर में बड़े बच्चे के सिर पर अचानक से कुछ बड़ी जिम्मेदारियां आ सकती हैं। रोजी-रोजगार की दृष्टि से यह सप्ताह ठीक-ठाक ही रहेगा।  लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है।                                                              
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- हरा 
शुभ दिशा- पूर्व 
शुभ अंक- 6

कुंभ- कुम्भ राशि वालों इस सप्ताह आपको आपकी मनपसंद जॉब का ऑफर मिल सकता है। संतान की संगति देखकर काफी ख़ुशी मिलेगी। विद्यार्थियों को भौतिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिल जाएगा। छोटे भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की सम्भावना है। पार्टनर आपकी सारी इच्छाओं को पूरा करने में लगे रहेंगे। सेहत ठीक रहेगी।  
उपाय- लक्ष्मी स्त्रोत्र का पाठ करें। 
शुभ रंग- पीला 
शुभ दिशा- दक्षिण 
शुभ अंक- 1

मीन- मीन राशि वालों इस सप्ताह आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा। शेयर मार्किट का काम करने वाले लोग जोखिम भरे निवेश से बचें। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह काफी शानदार रहेगा। भूमि-भवन खरीदने का प्लान बनाएंगे। सिंगल लोगों की लाइफ में किसी खास व्यक्ति की एंट्री हो सकती है। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। 
उपाय- घर में नमक का पौंछा लगाएं। 
शुभ रंग- लाल 
शुभ दिशा- पश्चिम 
शुभ अंक- 9


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News