Weekly Tarot Horoscope (3rd-9th December): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 08:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- ये सप्ताह नौकरी के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल आपके पक्ष में रहेगी। अगर किसी से वादा किया हुआ है तो उसे पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी दूर की ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएंगे। कारोबार में परिवर्तन करने के अवसर प्राप्त होंगे। युवाओं को लाभ के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 1

वृष- इस वीक शेयर्स, सट्टा किसी भी जगह निवेश करने से बचें। जो लोग पार्टनरशिप में अपना काम शुरू करना चाहते हैं उनके लिए ये सप्ताह बहुत ही खास रहने वाला है। नौकरी में पेपर वर्क करते समय बहुत ही सावधानी बरतें, छोटी सी गलती का बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ सकता है।  मानसिक सुकून को विशेष प्राथमिकता देंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

मिथुन- इस वीक ऑफिस का काम करते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी। व्यापार की तरफ से मुनाफा संभव है। रिश्तेदारों की तरफ से कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिलेगी। सिर दर्द व थकान को दूर करने के लिए एकांत में समय व्यतीत करें। संतान की अनचाही जिद न चाहते हुए भी पूरी करनी पड़ेगी। युवाओं का सकारात्मक व्यव्हार उनके लिए फायदेमंद रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर जल में दूध मिलकार चढ़ाएं।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 6

कर्क- इस हफ्ते की शुरुआत मौज-मस्ती के साथ होगी। पारिवारिक चर्चा में आपका विशेष योगदान रहेगा, मान-सम्मान बढ़ेगा।  सप्ताह के मध्य में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। युवा वर्ग करियर संबंधी निर्णय बहुत ही सोच-समझ कर लें। छात्रों की कामयाबी से घर में उत्सव वाला माहौल बना रहेगा। कारोबार में छोटी सी गलती आपको बड़ी मुश्किल में डाल देगी।
उपाय- लाल रंग की वस्तु का दान करें।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 8

सिंह- इस वीक रिश्ते में पुरानी बातों की वजह से दरार पैदा हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से अपनी तारीफ सुनने को मिलेगी। व्यापार में किसी व्यक्ति के साथ बिना बात को लेकर विवाद हो सकता है। युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में कामयाब रहेंगे।  भावनात्मक विषयों में कोई भी फैसला बहुत ही विचार-विमर्श कर के लें।
उपाय- चींटियों को आटा खिलाएं।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 4

कन्या- इस वीक सरकारी काम करने को खुशखबरी मिलने के चांस हैं। सामाजिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। प्राइवेट नौकरी वाले हर काम को बहुत ही नियमों के साथ काम करें। छात्र अपने नतीजे को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे। परिवार की कोई निजी बात किसी बाहर वाले के साथ शेयर न करें। सेहत में उतार-चढ़ाव चलता रहेगा।
उपाय- जरूरतमंदों को वस्त्र दान करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 6

तुला- इस वीक कोई नया काम करने की रूचि जागृत होगी। जीवनसाथी के साथ भविष्य को लेकर कोई विचार-विमर्श करेंगे। व्यापार करने वालों के लिए समय मिला-जुला रहेगा।  व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़ी कुछ योजनाएं बनेंगी। घरेलू सुख-सुविधा के लिए खरीदारी करनी पड़ेगी। बहुत समय से चल रही बीमारी का इस हफ्ते इलाज मिल सकता है।
उपाय- पीपल के नीचे आटे से बना दीपक जलाएं।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 8

वृश्चिक- इस वीक किसी धार्मिक स्थान पर जाकर बहुत सुकून महसूस करेंगे। व्यापार में समय थोड़ा मंदा रहेगा। पार्टनर से बेवजह विवाद करने से बचें। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में काम को पूरा करने के लिए शॉर्टकट का सहारा लेंगे। ज्यादा से ज्यादा समय घर के बुजुर्गों के साथ बिताएं।
उपाय- उधार देने और लेने से बचें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

धनु- इस वीक पुराने दोस्तों के साथ मिलना होगा, पुरानी यादों को ताजा करेंगे। व्यापार के लिहाज से धन-धान्य में वृद्धि होगी होगी खुशियां बरकरार रहेंगी। पार्टनर के साथ चल रहे विवाद का शांति से हल निकालने का प्रयास करें। जीवनशैली को सुधारने का प्रयास करेंगे। बैंकिंग क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा।
उपाय- माता-पिता की सेवा करें।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 5

मकर- इस वीक नौकरी के साथ-साथ कोई नया काम शुरू करने का प्रयास करेंगे। युवाओं का मन छोटी-मोटी बातों को लेकर विचलित रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम करवाने का प्लान बना सकते हैं। सप्ताह के अंत में पार्टनर की तरफ से कोई गिफ्ट मिलने की सम्भावना है। जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके के लिए ये हफ्ता बेहद ही खास रहेगा।
उपाय- मीठा खाकर घर से बाहर निकलें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 8

कुंभ- इस वीक आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा। जो लोग कोई नया काम खोलने का प्लान बना रहे हैं, उनका सपना भी पूरा होगा। पढ़ाई के लिहाज से समय ठीक-ठाक ही रहेगा।  घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा, सप्ताह के अंत में रुका हुआ कार्य पूरा होने की सम्भावना है।
उपाय- बर्तन में घी और कपूर डुबोकर जला दें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 1

मीन- इस सप्ताह की शुरुआत में कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है। व्यापार में मनचाहा लाभ पाकर ख़ुशी मिलेगी। निजी जीवन के साथ-साथ सामाजिक जीवन पर भी ध्यान दें। पेट संबंधी दिक्कतों से राहत पाने के लिए खान-पान को लेकर सुधार करें। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना भारी पड़ सकता है।
उपाय- भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।
शुभ रंग-  नीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 8
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News