Weekly Tarot Horoscope(7th-13th may): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Sunday, May 07, 2023 - 09:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। कारोबार से जुड़ा जो काम रुका हुआ था, वो पूरा हो जाएगा। छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। युवा वर्ग दोस्तों के साथ कहीं ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएंगे। परिवार वालों के सामने अपनी मन की बात रख सकते हैं लेकिन सोच-समझ कर बोलें। सप्ताह के अंत में सेहत में कुछ नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
उपाय- हनुमान जो पान का भोग लगाएं।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 6

वृष- इस वीक कारोबार में अचानक से कोई जानकारी मिलेगी। जो भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगी। कार्यक्षेत्र में कोई भी काम करने से पहले उसकी योजना बना लें। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, थोड़ी सी लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है। परिवार में जो समस्या चल रही थी, आपकी वजह से वो भी ठीक हो जाएगी। पैरों में दर्द रह सकता है।
उपाय- देवी दुर्गा की पूजा करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 1

मिथुन- इस सप्ताह जो लोग नौकरी की तलाश में थे, उनकी खोज खत्म होगी। कारोबार में बहुत समय से रुका हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है। युवा वर्ग के किसी विशेष कार्य की वजह से समाज में मान-सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर पर जाने का प्रोग्राम बनाएंगे। शादीशुदा लोगों का जीवन भी खुशनुमा रहेगा। सेहत भी सही रहेगी।
उपाय- शिवलिंग का अभिषेक करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 9

कर्क- इस हफ्ते कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े काम को पूरा करने के लिए अधिकारी की मदद लेनी पड़ सकती है। छात्रों के लिए सप्ताह के मध्य का समय बहुत बढ़िया रहेगा। अध्यापकों से प्रशंसा सुनने को मिलेगी। शादीशुदा लोग अपने पार्टनर के साथ प्रेम भरा समय बिताएंगे। हफ्ते के अंत में बी.पी से जुड़ी कोई परेशानी तंग करेगी।
उपाय- रुद्राक्ष की माला से जाप करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 8

सिंह- इस वीक नौकरीपेशा लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कारोबार के हर काम को बहुत ही ध्यान से करें नहीं तो भविष्य में परेशानी उठानी पड़ सकती है। युवा वर्ग करियर के लिए कोई भी फैसला लेने में कंफ्यूज रहेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कामयाबी मिल सकती है। घर में मेहमानों के आगमन से खुशी भरा माहौल बना रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु को पीला चंदन अर्पित करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 4

कन्या- इस सप्ताह भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में हर काम को समय से पूरा कर लेंगे, प्रमोशन के चांस हैं। कारोबार के लिए भी यह हफ्ता बहुत ही शुभ है। कोई भूमि या वाहन खरीदने के लिए परिवार के साथ बैठकर योजना बनाएंगे। अगर प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो परिवार की तरफ से हरी झंडी मिल सकती है। सिर दर्द की समस्या रहेगी। एकांत में समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- प्रतिदिन शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला- इस वीक व्यापार के लिए जो भी फैसला लेंगे वो फायदेमंद साबित होगा। कार्यक्षेत्र में सैलरी बढ़ने की इच्छा भी पूरी होती हुई दिखाई देगी। अध्यापकों के सामने छात्रों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में कोई केस चल रहा है तो उसमे भी फैसला आपके पक्ष में रहेगा। सप्ताह के अंत में बच्चों की समस्या को सुलझाने में लगे रहेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 3

वृश्चिक- इस सप्ताह की शुरुआत में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। प्रॉप्रर्टी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो उसे स्थगित कर दें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। युवाओं को करियर बनाने के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा। परिवार के साथ बैठकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। फिजूल के खर्चों पर लगाम लगा कर रखें। आंखों में जलन हो सकती है।
उपाय- गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं।
शुभ रंग- मैरून
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 2

धनु- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में काम के सिलसिले से यात्रा पर जाना पड़ेगा। प्रॉपर्टी डीलर के लिए समय बहुत ही बढ़िया रहेगा, बड़ी डील पक्की होने की संभावना है। युवाओं की बेकार की जिद उनको ही भारी पड़ सकती है, ध्यान रखें। घर की आर्थिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखाई देगा।  रिलेशनशिप संबंधी चिंता भी दूर हो जाएगी। बच्चों की सेहत का खास ख्याल रखें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 4

मकर- इस वीक कार्यक्षेत्र में गलतियों से सीख लेकर काम में बदलाव करने का प्रयास करेंगे। बिजनेस की नीतियों में जो बदलाव किये थे, उनकी वजह से फायदा मिलने की संभावना है। स्टूडेंट्स को परीक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे। परिवार में खराब माहौल की वजह से मन चिंतित रहेगा इसलिए एकांत में समय बिताने का प्रयास करेंगे। खान-पीन में सावधानी बरतें नहीं तो अपच की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- ऑरेंज
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 7

कुंभ- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। कारोबार में दूसरी पार्टी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। सोच-समझ कर किए गए कार्यों से मनचाहा लाभ अवश्य मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। अटके हुए पैसे वापस मिल जाएंगे। परिवार के साथ अपने मन की बात को शेयर करेंगे। सिंगल लोगों को विवाह के उचित रिश्ते आएंगे।
उपाय- माता सरस्वती की पूजा करें।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 5

मीन- इस सप्ताह व्यापार में काम का बोझ बढ़ता हुआ दिखाई देगा। नौकरीपेशा लोगों के काम से उनके बाॅस खुश होंगे। सप्ताह के मध्य का समय युवाओं के लिए चुनौती भरा रह सकता है। पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम पर जाने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, पूरा सप्ताह सेहतमंद और ऊर्जावान रहेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 2


 

Niyati Bhandari

Advertising

Related News

Weekly numerology (16th-22nd September): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Tarot Card Rashifal (13th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (10th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (11th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (14th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (16th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (17th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (18th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (19th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Tarot Card Rashifal (20th September): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन