Weekly Tarot Horoscope (9th-15th April): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2023 - 09:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आपको परिवार की ओर से कोई शुभ सूचना मिलने की सम्भावना रहेगी। युवा वर्ग के रुके कार्य बन सकते हैं। बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी। लेखकों, कलाकारों के लिए ये हफ्ता बहुत अच्छा है। व्यापार अच्छा चलेगा। स्किन से संबंधित परेशानियों से बचाव करें ।
उपाय- 31 बार गायत्री मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक-  6

वृष- यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा पर कहीं न कहीं आपको किसी बात की चिंता सताएगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। अगर विद्यार्थियों की बात की जाए तो उनकी नई-नई चीजों को सीखने में रुचि बढ़ेगी, साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में किसी अनुभवी व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है ।
उपाय- सूर्य भगवान को अर्घ्य दें।
शुभ रंग-  लाल
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 10

मिथुन- व्यापारिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके बिजनेस में उतार-चढ़ाव लाएगा, जिसके चलते घरेलू खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें, कब्ज जैसी समस्या इस पूरे सप्ताह परेशान कर सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह हफ्ता बेहद कठिनाई वाला साबित होगा ।
उपाय- चंदन का तिलक लगाएं।
शुभ रंग- नारंगी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

कर्क- यह सप्ताह धन की बढ़ोत्तरी होने से आर्थिक हालात सुधरेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नौकरी मिलने की संभावना है। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ये हफ्ता लाभकारी रहेगा। लव लाइफ में थोड़ी समस्याएं हो सकती हैं। आपकी मां की तबियत बिगड़ सकती है, ख्याल रखें।
उपाय- हनुमान चालीसा का  पाठ करें।
शुभ रंग- भूरा
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 7

सिंह- इस सप्ताह सरकारी कामकाज में सावधानी बरतनी पड़ेगी। अपना जरुरी काम टाल दें, बाधा आने की संभावना है। छात्रों को इस हफ्ते अलग-अलग कम्पटीशनों में सफलता मिलेगी। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। सेहत के लिहाज से थोड़ा सावधान रहें।
उपाय- गायों को हरा चारा खिलाएं।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 10

कन्या- यह सप्ताह आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगा। दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। संबंधों में निकटता बढ़ेगी। माता-पिता का पूर्ण रूप से सहयोग मिलेगा, जिससे रुके हुए कार्य पूरे होंगे। कारोबार के क्षेत्र में किया गया खर्च आपके लिए लाभदायक साबित होगा।
उपाय- मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 3

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला- यह हफ्ता आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें, बहस के चलते बनते काम बिगड़ सकते हैं। छात्र अपने कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करें। अदालत-कचहरी के कामों में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है। किसी विदेशी रिश्तेदार का आना होगा। मानसिक तनाव से दूर रहें।
उपाय- सरस्वती माता की पूजा करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 5

वृश्चिक- यह हफ्ता आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह इंप्रूवमेंट से भरा रहेगा । संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। खान पान पर संयम रखें। जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशानियां पैदा हो सकती हैं। ज्यादा लाभ के चक्कर में गलत जगह निवेश करने से बचें।
उपाय- शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
शुभ रंग- केसरी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

धनु- यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। छात्रों को उनके प्रयासों से अच्छी सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन के मानसिक तनाव से कुछ हद तक बाहर निकलेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। बचत करने में सफल रहेंगे। घरेलू सामानों की खरीदारी में भी धन खर्च कर सकते हैं।
उपाय- ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग- फिरोजी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 8

मकर- यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग अपनी मेहनत से कामयाबी हासिल करेंगे। धार्मिक स्थान पर तीर्थ यात्रा के योग हैं। विदेशों में शिक्षा लेने के इच्छुक जातकों के लिए यह हफ्ता शुभ है। प्रेम संबंधों में गर्माहट बनी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।
शुभ रंग- काला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 9

कुंभ- यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। भाई से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है । शादी के योग बन सकते हैं। सेहत व खान-पान का खास ख्याल रखें । आपका समय बच्चों के साथ व्यतीत होगा। कोई पुरानी परेशानियों का निवारण भी इस हफ्ते में हो सकता है।
उपाय- शिव चालीसा पढ़ें।
शुभ रंग- मेहरून
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 4

मीन- यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति मिलेगी। सेहत उत्तम रहने वाली है। कर्ज मुक्त होंगे। करियर की नई संभावनाएं भी हैं। इस हफ़्ते धार्मिक यात्रा काफी फ़ायदेमंद रहेगी। आपकी तरक्की होने की पूरी संभावना है।
उपाय- मां-बाप का आर्शिवाद लें
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 7

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News