Weekly numerology (20th march-26th march): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 08:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसत सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा है। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापिस मिल सकती है। इस सप्ताह आप भावनात्मक स्तर पर ज्यादा सक्रिय रहेंगे। नकदी धन खर्च करने में आपको ज्यादा सोच-विचार करना पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय इतना अनुकूल नहीं है। पिता की सेहत का ख्याल रखें। बुधवार के दिन सरकारी कामों में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण कामकाज पर कम ध्यान दे पाएंगे। सप्ताह के अंत में यात्राओं के योग बनते हैं। जीवन साथी के साथ संबंधों में खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है।
उपाय:- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। चावल का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। इस दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। बच्चे अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। हालांकि बुधवार के दिन अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी को कोई वायदा न करें। दस्तावेजों के लेन-देन में भी सावधानी बरतें। सप्ताह के मध्य में कुछ अनचाहे खर्चे आपके बजट को हिला सकते हैं। जीवन साथी के साथ किसी बात पर अनबन होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। शारीरिक थकान और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें।
उपाय:- यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं। काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए यह सप्ताह औसत रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। मंगलवार के दिन अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की योजना बनाएंगे। आप अपने काम में विदेशी आयाम शामिल करने की कोशिश करेंगे। किसी बड़े व्यक्ति की सलाह मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। सप्ताह के मध्य में फैशन और डिजाइन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा अन्य गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। शनिवार के दिन आपका मन एकांत परिस्थितियों में ज्यादा रमेगा। आलस्य के कारण कामकाज पर ध्यान कम दे पाएंगे।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। केले का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में भावनाओं में आकर किसी को कोई बात न कहें, लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आपके ही विपरीत इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई को लेकर योजना बनाएंगे। उच्च शिक्षा से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा है परंतु दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। कारोबार में कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने के भी अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय :- चांदी का एक चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें। मां के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यापार और कारोबार से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए नकदी धन खर्च होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी सप्ताह की शुरुआत में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय दाम्पत्य जीवन के सुखों में वृद्धि करेगा। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। बच्चों का मन संगीत, नृत्य आदि गतिविधियों में ज्यादा लगेगा। सप्ताह के अंत में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। व्यापार के लिए की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। कुछ अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:- गणेश जी की आराधना करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। जीवनसाथी को लेकर घर के बड़ों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। मानसिक स्तर पर तनाव महसूस करेंगे। कामकाज और निजी जीवन के मध्य एक संतुलन बनाने में असमंजसता महसूस होगी। हालांकि सप्ताह के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी परंतु कोई त्वचा विकार उत्पन्न होने की संभावना बनती है। समय पर चिकित्सक से सलाह लें। इस सप्ताह बेकार के वहम और चिंताओं से बचे रहें अन्यथा मानसिक तनाव अनिद्रा का कारण बन सकता है। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बनाएंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सोच-समझ कर बिताएं। इस सप्ताह आप भावनाओं में घिरा हुआ ज्यादा महसूस करेंगे। हालांकि आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह बच्चे शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। उच्च शिक्षा से जुड़े हुए लोग भी प्रतियोगिता में उत्तम परिणाम हासिल करेंगे। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा है। भावनाओं की कशमकश से ऊपर उठकर एक उचित निर्णय लेने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। निजी चीजों की तरफ आपका ध्यान ज्यादा रहेगा। शनिवार के दिन नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में कामकाज की अधिकता के कारण थोड़ी थकान महसूस करेंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसत अच्छे रहेंगे। इस सप्ताह आपको कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। इस दिन लोग आपकी भावनाओं का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। मंगलवार के दिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। सप्ताह के मध्य में भी समय आपके अनुकूल रहेगा। अकस्मात आपको अपनी रुकी हुई चीजों को गति देने के लिए मार्ग मिलेंगे। जीवन साथी के साथ संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में खर्चे लगे रहेंगे। सप्ताह के अंत का समय यात्राओं में बीतेगा। रविवार का दिन आपके लिए अच्छा है, वाहन खरीदने के योग बनते हैं।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। दूध का एक पैकेट शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा और उन्हें अपनी मेहनत के उचित परिणाम भी अवश्य मिलेंगे। बुधवार का दिन थोड़ा सोच-समझकर बिताएं। किसी को अपशब्द न कहें। अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। सप्ताह के मध्य में घर में कुछ मांगलिक कार्य आयोजित हो सकते हैं। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त होने के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत में पैरों के दर्द के कारण थोड़ी परेशानी बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों से अभी दूरी बनाकर रखें। इस सप्ताह यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।
उपाय:- दूध में शहद डालकर सेवन करें। सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News