दही हांडी से होगी सप्ताह की शुरुआत, इन राशियों पर कान्हा होंगे मेहरबान

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 01:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
26 अगस्त सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र का सिंह राशि में एक साथ आने से ऐसा ही एक योग बन रहा है, जो है चतुर्ग्रही योग। बता दें इससे पहले यह योग 23 जुलाई से 29 जुलाई के बीच कर्क राशि में, 3 अगस्त से 7 अगस्त के मध्य पुनः कर्क राशि में बन रहा था जो अब 26 अगस्त से 8 सितंबर के मध्य सिंह राशि में बन रहा है। जैसे कि हम ने बताया कि ग्रहों की हर चाल पर कुंडली पर असर पड़ता है, उसी तरह इस चतुर्ग्रही योग का भी बहुत गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। 

आज रविवार दिनांक 25 अगस्त, 2019 भाद्रपद कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। ज्योतिष विद्या के अनुसार चंद्र वृष राशि में रहेंगे व साथ ही मृगशिर नक्षत्र का योग बनेगा। कल यानि 26 अगस्त को 26 अगस्त सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र का सिंह राशि में एक साथ आने से ऐसा ही एक योग बन रहा है, जो है चतुर्ग्रही योग। बता दें इससे पहले यह योग 23 जुलाई से 29 जुलाई के बीच कर्क राशि में, 3 अगस्त से 7 अगस्त के मध्य पुनः कर्क राशि में बन रहा था जो अब 26 अगस्त से 8 सितंबर के मध्य सिंह राशि में बन रहा है। जैसे कि हम ने बताया कि ग्रहों की हर चाल पर कुंडली पर असर पड़ता है, उसी तरह इस चतुर्ग्रही योग का भी बहुत गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। इसके अलावा बता दें इस सप्ताह में यानि 25 से लेकर 31 अगस्त के बीच आने वाले मुख्य व्रत त्यौहार। 

26 अगस्त- अत्रा एकादशी व्रत, 27 अगस्त- वत्स द्वादशी (पूजा), पर्युषण पर्वारंभ (जैन), 28 अगस्त- प्रदोष व्रत, मासिक शिवरात्रि व्रत, कैलाश यात्रारंभ, 30 अगस्त- भाद्रपद अमावस आदि। कुल मिलाकर कहने का मतलब है कि धार्मिक दृष्टि से ये सप्ताह अच्छा साबित होगा। इसके अलावा अपना इस सप्ताह का सप्ताहिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें यहां।

खास उपाय-
एकादशी के दिन जल में आंवले का रस डालकर स्नान करने से बहुत पुण्य प्राप्त होता हैं। शास्त्रों के अनुसार जो भी ऐसा करता है उसके समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं।

एकादशी पर सुहागिन स्त्रियों को अपने घर बुलाकर फलाहार करवाये व उन्हें सुहाग की सामग्री भी भेंट करें।

एकादशी के दिन रात्रि में विष्णु जी के सामने नौ बत्तियों का दीपक जलाएं और एक दीपक ऐसा जलाएं जो रात भर जलता रहे। इससे माँ लक्ष्मी अत्यंत प्रसन्न होती हैं।

एकादशी पर भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की भी पूजा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News