Weekly Horoscope: जानिए, कौन सी राशि रहने वाली है इस सप्ताह Lucky

2020-01-26T09:42:46.137

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज 26 जनवरी 2020 दिन रविवार माघ मास शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि है। इसके साथ ही ये जनवरी माह का आखिरी सप्ताह होगा। जोकि 26 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक चलेगा। हिंदू पंचांग के अनुसार इस दौरान बहुत ही खास पर्व व त्योहार मनाए जा रहे हैं। वैसे तो माघ का पूरा माह ही व्रत व त्योहारों से भरा हुआ होता है, लेकिन कुछ खास पर्व व व्रत इस महीने को चार चांद लगा देते हैं। इससे पहले कि आप आगे बढ़ें उससे पहले जान लें अपनी राशि के अनुसार ये पूरा वीक, जोकि 26 जनवरी से 01 फरवरी तक चलने वाला है, वे आपके लिए कैसा रहने वाला है और उसके लिए यहां क्लिक करें। 
PunjabKesari
जैसा कि सब जानते ही हैं कि माघ का महीना बहुत ही पवित्र माना जाता है। इस पूरे माह में हर मंदिर में हवन का आयोजन होता है। कहते हैं कि जो व्यक्ति पूरा माह माघ मास में होने वाले हवन में शामिल होता है, उसे बहुत ही पुण्य फलों की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही इस महीने में गंगा स्नान का बड़ा महत्व होता है। लेकिन जो लोग गंगा स्नान नहीं कर पाते वे घर पर ही गंगा काध्यान लगाकर ही स्नान करें तो भी उन्हें पुण्य प्राप्त होता है। 
Follow us on Twitter
PunjabKesari
आज 26 जनवरी का दिन बहुत ही खास है। पूरे भारत में 71 गंणतत्र दिवस मनाया जा रहा है। इसके साथ ही इसी वीक में बसंत पंचमी का पर्व भी मनाया जाएगा। कहते हैं कि इस अवसर पर लोग अपने घरों की छतों पर पतंग उड़ाकर खुशी मनाते हैं। शास्त्रों में इस दिन को मां सरस्वती के अवतरित के रूप में मनाते हैं। इस दिन सरस्वती मां की वदना करते हुए, पूजन व आरती की जाती है। 
Follow us on Instagram
PunjabKesari
बता दें कि 01 फरवरी को आरोग्य सप्तमी का पर्व मनाया जाएगा। शास्त्रों में इस दिन को पुत्र सप्तमी व्रत, अचला सप्तमी, भानु सप्तमी के नाम से भी जाना जाता है। कहते हैं कि इस दिन सूर्य भगवान की आराधना की जाती है, ताकि मनुष्य आरोग्य जीवन व्यतीत कर सके। 


Lata

Related News