Venus Transit in Virgo 2024: 24 अगस्त से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन,शुक्र देंगे भरपूर फायदा

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Venus Transit: शुक्र की महादशा कुंडली में सबसे ज्यादा 20 साल की होती है। शुक्र इकलौते ग्रह हैं जो कुंडली में नौ घरों में शुभ गोचर में होते हैं। जब शुक्र गोचर में शुभ होते हैं तो आपको उन सारी चीजों का फायदा होता है जिसके शुक्र कारक हैं। शुक्र लग्जरी के, एंटरटेनमेंट के, रोमांस के कारक हैं।  शुक्र हर तरह की सुख-सुविधा के कारक हैं। शुक्र धन के कारक हैं जब कुंडली में कोई धन योग बनता है और उसमें यदि शुक्र की इवॉल्वमेंट हो जाती है तो वो विपुल धन योग बन जाता है। वैसे जो कुंडली में धन योग बनता है 11वां भाव और दूसरा भाव का होता है। इनके स्वामी और लग्नेश आपस में संबंध बना लेते हैं तो ये धन योग की फॉर्मेशन होती है। शुक्र ही इकलौते ऐसे ग्रह हैं जो नौ घरों में कुंडली के शुभ गोचर में होते हैं। बुध छह घरों में शुभ गोचर में होते हैं लेकिन बाकी कोई भी ग्रह चार से ज्यादा घरों में शुभ नहीं होता। राहु-केतु और सूर्य तीसरे, छठे, 10वें, 11वें में अच्छे होते हैं। मंगल, शनि ,तीसरे, छठे, 11वें में अच्छे होते हैं। गुरु दूसरे पांचवें, सातवें, दूसरे, पांचवे, नौवें और ग्यारहवें में अच्छा गोचर होता है। शुक्र शुभ गोचर में आ जाते हैं तो आपको बहुत फायदा देते हैं।

तो चलिए जानते किन राशियों के लिए शुक्र शुभ रहेंगे-

वृषभ राशि के लिए शुक्र पंचम भाव में आ जाएंगे। पंचम आपकी कुंडली में इजी गेंस का भाव होता है। शुक्र रोमांस के कारक हैं। शुक्र पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। यहां पर पंचम के सारे अच्छे फल करेंगे शुक्र चूंकि वृषभ राशि के लिए राशि के भी स्वामी है। राशि के स्वामी होकर पंचम में गोचर करना आपको वृद्धि देंगे। क्योंकि यहां पर दृष्टि 11वें भाव के ऊपर जा रही है। 11वां भाव आपकी एलिवेशन का भाव है। शुक्र यहां पर आपको डेफिनेटली वृद्धि देंगे। संतान पक्ष से अच्छी खबर आ सकती है। पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र चौथे भाव में गोचर करेंगे। चौथा भाव आपका सुख स्थान होता है। चौथे भाव से हम लाइफ में जितनी भी एसेट खुद बनाते हैं वो चौथे भाव से देखी जाती है। मिथुन राशि के जातकों को शुक्र यहां पर चौथे भाव में रहेंगे। दशम को दृष्टि देंगे। कोई भी आप कर्म करते हैं वह दशम से देखा जाता है। जब इस भाव के ऊपर शुक्र की दृष्टि आएगी तो डेफिनेटली उसके आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। अगली राशि जिसको इसका अच्छा फायदा होने जा रहा है वो है कर्क राशि। कर्क राशि के जितने भी जातक हैं 30 से लेकर 50 साल की उम्र के उनके ऊपर शुक्र की महादशा चल रही है। शुक्र यहां पर तीसरे भाव में बैठकर नाइंथ हाउस को देखेंगे। नाइंथ हाउस आपका भाग्य स्थान होता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर अच्छा है क्योंकि यहां पर यह गोचर दूसरे भाव में होगा। दूसरा भाव आपका धन भाव होता है। शुक्र धन भाव में आ जाए तो वैसे ही आपको धनी कर देते हैं। पैसे के मामले में यहां पर आएंगे तो धन में वृद्धि करेंगे। उन सारे लोगों को फायदा होगा जिनका काम रिसर्च से जुड़ा हुआ है।

कन्या राशि:  कन्या राशि के ऊपर से शुक्र का गोचर होगा। आप के चंद्रमा के ऊपर से ही शुक्र का गोचर हो रहा है। शुक्र यहां पर सप्तम को देख रहे हैं। सप्तम आपके पार्टनर का भाव होता है। भले ही आप मेल है या फीमेल है लाइफ पार्टनर सप्तम से ही देखा जाता है और शुक्र शादी के कारक ग्रह हैं। जिनकी शादी नहीं हुई है उनकी शादी हो सकती है। जिनकी वाइफ के साथ कोई तालमेल में गड़बड़ चल रही है वो तालमेल सुधर सकता है। यदि आपके पार्टनर की हेल्थ को लेकर इशू है, वहां पर भी राहत डेफिनेटली मिल सकती है।

तुला राशि: तुला राशि से शुक्र 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं।  विदेश यात्रा से संबंधित आपको अच्छा फल मिल सकता है। शुक्र यहां पर बैठेंगे तो छठे को देखेंगे।  जिनके ऊपर कर्ज की स्थिति है वहां पर कर्ज से राहत मिलती हुई नजर आ सकती है। जिनके ऊपर कोई कोर्ट केस चल रहा है वहां पर कोर्ट केस में राहत मिलती हुई नजर आ सकती है। जिनको फिजिकल प्रॉब्लम है यानी कि शारीरिक समस्या है वहां पर थोड़ी सी इस मामले में राहत मिलती हुई नजर आ सकती है।  

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर अच्छा है। यहां पर शुक्र 11वें भाव में गोचर करेंगे। 11वां भाव आपकी आय का भाव है. आपकी एलिवेशन का भाव है। यहां पर शुक्र पंचम को देखेंगे जिनका रिश्ता नहीं हुआ उनका रिश्ता हो सकता है। संतान पक्ष से आपको अच्छी खबर आ सकती है। यदि आप मैरिड है और आपकी संतान है यदि नहीं है तो संतान का सुख मिल सकता है। आप कोई भी फैसला करेंगे पूरे बुद्धि-विवेक के साथ करेंगे।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों को शुक्र के इस गोचर का डेफिनेटली बहुत फायदा होगा। मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र यहां पर नाइंथ हाउस में गोचर करेंगे। नाइंथ हाउस में कन्या राशि पड़ी हुई है और कन्या राशि के ऊपर से शुक्र का गोचर भाग्य को जागृत करने वाला होगा। यह भाग्य का स्थान है। भाई के साथ आपका तालमेल बेटर करेंगे। भाई की हेल्थ को लेकर जो इशू है उनको राहत मिलती हुई नजर आएगी। शुक्र के नाइंथ हाउस के गोचर का फल मिलेगा।

कुंभ राशि;  कुंभ राशि के जातकों के लिए हालांकि शुक्र अष्टम में गोचर करेंगे। लेकिन अष्टम का गोचर भी 12वें की तरह शुक्र का अच्छा होता है। आपको डेफिनेटली उसका अच्छा फल मिलेगा। यहां पर शुक्र बैठकर धन में वृद्धि करेंगे क्योंकि दृष्टि दूसरे भाव पर रहेगी। शुक्र की स्थिति का आपको कुंभ राशि के जातकों को भी बहुत फायदा होने जा रहा है। खास तौर पर जो लोग रिसर्च से जुड़े हुए हैं उनको इसका खास लाभ होगा।

शुक्र को सही करने के लिए उपाय
शुक्र आपके लिए केंद्र भाव के ,कर्म भाव के, कारोबार के स्वामी हैं और तीसरा भाव जो पराक्रम का भाव होता है उसके भी स्वामी हैं। यदि कुंडली में शुक्र की पोजीशन ठीक नहीं है तो डेफिनेटली आपको कुछ न कुछ रेमेडीज जरूर करनी चाहिए।

शुक्रवार के दिन गौ की सेवा करिए।

यदि आप मैरिड है और मेल है तो आपकी वाइफ है घर में वह शुक्र की कारक है। यदि आपकी वाइफ आपके साथ खुश है तो शुक्र भी मजबूत रहेंगे  ।

शुक्र अस्त है, सूर्य के साथ है राहु-केतु एक्सेस में है या मंगल-शनि के प्रभाव में है, अच्छी पोजीशन में नहीं है तो ये उपाय अवश्य करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News