बढ़ रही है घर में दरिद्रता तो बाथरूम हो सकता है इसका कारण!

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 05:45 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि हम सब जानते हैं वास्तु में दिशाओं के अलावा घर में पड़ी हर चीज़ वहां रहने वाले लोगों पर अपना असर डालती है। तो वहीं वास्तु शास्त्र में भी ये भी बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति का घर वास्तु के अनुरूप न हो तो उसे किस तरह के परिणामों का सामना करना पड़ता है। जी हां, आप शायद सही समझ रहे हैं हम आपको आज वास्तु शास्त्र में बताए गए घर उस हिस्से से जुड़ी खास जानकारी देने जा रहे हैं जिसे घर की बाकी हिस्सों की तरह बेहद खास माना जाता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं घर के बाथरूम की, जिसका वास्तु में अपना खास महहत्व बताया गया है। इसमें इससे संबंधित कई तरह नियमों के बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है बाथरूम में पड़ी कई चीजें आपकी दरिद्रता का कारण बनती है क्योंकि वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है। जिन्हें बाथरूम में रखना अशुभ तो होता ही है साथ ही इससे जीवन में धीरे-धीरे कंगाली भी छाने लगती है। तो ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन वस्तुओं के बारे में जिन्हें बाथरूम में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं। 
PunjabKesari

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में टूटा हुआ शीशा कभी भी नहीं लगाना चाहिए.. क्योंकि ये वास्तु दोष का कारण बनता है। जिसके कारण व्यक्ति को जीवन में कई पारिवारिक समस्याओं से जूझना पड़ता है।

वहीं नहाते समय बालों का टूटना आम बात है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि नहाने के बाद टूटे हुए बालों को बाथरूम में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि बाथरूम में पड़े टूटे बाल दरिद्रता की निशानी होती है। इसके साथ ही ऐसा करने से शनि और मंगल दोष भी लगता है।

बाथरूम में कभी भी चप्पल नहीं रखनी चाहिए। खासतौर पर टूटी चप्पल। क्योंकि बाथरूम में चप्पल रखने से परिवार में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari
अक्सर लोग बाथरूम में कपड़े धोकर वहीं नल के ऊपर रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करना अच्छा नहीं माना जाता है। बाथरूम में गीले कपड़े रखने से वास्तु दोष लगता है। ऐसे में बाथरूम में न कपड़े भिगोकर अधिक समय तक रखें और न ही कोई भी गीला कपड़ा बाथरूम में रखें। इतना ही नहीं नहाने के बाद उतारे हुए गंदे कपड़े भी बाथरूम में नहीं रखने चाहिए। क्योंकि इससे सूर्य आपका कमजोर होता है। और मान-सम्मान में गिरावट आती है।
PunjabKesari

वास्तु के अनुसार, बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टीनहीं रखनी चाहिए क्योंकि यह दुर्भाग्य का कारण बनती है। इसलिए बाथरूम में हमेशा पानी से भरी बाल्टी ही रखें। अगर आप बाल्टी या टब भर के नहीं रखना चाहते हैं, तो उसे उल्टा करके रख दें। लेकिन खाली बाल्टी बाथरूम में भूलकर भी न रखें।
PunjabKesari Vastu Tips For bathroom, Vastu Shastra In Hind,  Bathroom Mein Kya Nahi Rkhna Chahiye, Vastu Tips Related to Bathroom, Bathroom Direction, Bathroom According to Vastu, Vastu Shastra, Vastu Basic Facts, Dharm, Punjab Kesari
इसके अलावा बाथरूम में कोई तस्वीर या फिर फोटो नहीं लगानी चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में आर्थिक दिक्कत उत्पन्न होने लगती है। ऐसे में बाथरूम में साज-सज्जा के लिए कोई फोटो न लगाएं।

बाथरूम में कभी भी कोई पैसे या सिक्के नहीं रखने चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी क्रोधित होती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jagdeep Singh

Recommended News

Related News