Kundli Tv- घर में हैं ये 10 चीज़ें तो हो जाएंगे बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 12:29 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
तरक्की और पैसा ऐसी चीजें हैं जिन्हें हर कोई अपनी लाइफ में चाहता है। वास्तु विद्वान कहते हैं कि अगर मेहनत करने पर भी आपको मनमाफिक रिजल्टस नहीं मिल पा रहे हैं तो आपके घर में कुछ ऐसी चीजें हैं जो वास्तुदोष पैदा कर रही हैं। उनकी ओर आपका बेपरवाह रवैया नकारात्मकता फैलाता है। कई बार जाने-अनजाने में आप कुछ ऐसी चीज़ें घर में ले आते हैं, जो आपको जीवन में आगे बढ़ने नहीं देती तो आईए जानें क्या हैं वो-
PunjabKesari
ताजमहल : ताजमहल कहने को तो प्यार की निशानी है लेकिन यहां शाहजहां की पत्नी मुमताज की कब्र भी है। इसकी फोटो या शो पीस घर पर रखना नहीं चाहिए क्योंकि यह निष्क्रियता और मृत्यु की निशानी है जोकि घर में नकारात्मक वातावरण पैदा करती है।

महाभारत : घर में महाभारत युद्ध से संबंधित भी किसी तरह का चित्र या कोई मॉडल नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह परिवार के सदस्यों के बीच में कभी न खत्म होने वाली दूरियों को जन्म देता है।
PunjabKesari
नटराज : भगवान शिव की नटराज की मूर्ति लगभग प्रत्येक क्लासिकल डांसर के घर में देखने को मिल जाएगी। अन्य लोग भी इसको शो पीस के रूप में पसंद करते हैं लेकिन इस मूर्ति के पीछे दो तरह की भावनाएं शामिल हैं। नटराज की मूर्ति यूनिक आर्ट का रूप है लेकिन यह विनाश का भी एक रूप है क्योंकि नृत्य का यह रूप वास्तव में तांडव नृत्य है जिसका अर्थ है विनाश के लिए नृत्य इसलिए नटराज की मूर्ति को भी घर पर नहीं रखना चाहिए।

डूबती नाव: डूबती नाव का दृश्य परिवार के सदस्यों के बीच संबंधों में दूरियों को बयां करता है। यह दुर्भाग्य का भी सूचक है इसलिए इस तरह के दृश्य को भी घर पर नहीं रखना चाहिए।
PunjabKesari
पानी का फव्वारा : कुछ लोग घर में पानी का फव्वारा रखना पसंद करते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार इस तरह की वस्तु गतिशील प्रकृति को दर्शाती है, अर्थात चीजों की अस्थिरता। इसका मतलब है कि धन व समृद्धि जो आपके जीवन में आती है वह ज्यादा समय तक आपके पास नहीं रहेगी। अत: इसे घर में स्थान न दें।

जंगली जानवर : जंगली जानवर की फोटो या शो पीस को भी घर में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि यह घर में परिवार के सदस्यों में हिंसात्मक प्रकृति को बढ़ाती है।
PunjabKesari
कैक्टस या कांटेदार पौधे : इस तरह के पौधों को घर में नहीं रखना चाहिए। यह काम में बाधाएं आने का सूचक है। गुलाब के पौधे को घर में रखा जा सकता है।

डरावना दैत्य और पिशाच : इस तरह के चित्र या शो पीस भी घर में नहीं रखना चाहिए। ये भी घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं।

इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं।
अक्सर नुकसान के आते रहते हैं ख्याल तो वीडियो आपके लिए ही है(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News