वास्तु शास्त्रः घर में मोर पंख रखने के इन फायदों को नहीं जानते होगें आप

9/15/2019 3:30:23 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मोर को देखने की चाहत तो हर किसी में होती है। उसका नाम सुनते ही सबके मन में एक खूबसूरत सा दृश्य मन में बनने लगता है। उसकी सुंदरता के चर्चे हर कोई करता है और ऐसा माना जाता है कि उसके पंखों को घर में रखने से घर में खुशहाली आती है। वहीं वास्तु के हिसाब से भी माना गया है कि मोर का पंख रखते हैं तो आपके घर का अमंगल टल जाता है। यानि घर में अमंगल की जगह मंगल ही मंगल होता है। आज हम आपको मोर पंख सी जुड़ी वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 
PunjabKesari, kundlitv,  vastu for mor pankh
कहते हैं कि मोर पंख को घर में रखने से कई तरह के अमंगल टल जाते हैं। यहीं कारण हैं कि ज्यादातर लोग अपने घरों में मोर पंख को लगाकर रखते हैं। इसके साथ ही लगाने के लिए आप अपने घर की किसी भी दिशा का चुनाव कर सकते हैं। 
PunjabKesari, kundlitv,  vastu for mor pankh
ऐसा माना जाता है कि यह हमारे घरों से नकारात्मक उर्जा को खत्म कर देता है और इससे घर में खुशियां बनी रहती हैं। ऐसे में अगर आप चाहे तो मोर पंख को अपने पूजा घर में भी रख सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी के शादीशुदा जीवन में तनाव चल रहा है तो वह अपने शयनकक्ष में मोर पंख को रखें। कहते हैं कि इससे पति-पत्नी का प्यार बना रहेगा। 
PunjabKesari, kundlitv,  vastu for mor pankh
अगर आपके घर में मोर पंख है तो कोई भी बुरी शक्ति प्रवेश नहीं कर सकती है। यह आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बनाएं रखता है।


Lata

Related News