श्मशान का जल भर सकता है आपकी लाइफ में खुशियों के रंग

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 07:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Eighth House in Astrology: यह सोचकर बहुत हैरानी होती है कि सीधी-सादी चल रही जिंदगी में अचानक से परेशानियां कैसे आ जाती हैं। बहुत बार हम किसी अच्छे कार्य की शुरुआत कर रहे होते हैं और एकदम से वह काम रुक जाता है। एक ही रास्ते को रोज-रोज तय करते हुए एक दिन अचानक उसी राह पर एक्सीडेंट हो जाता है। रोजमर्रा के जीवन में यह चीजें आम बातें लगती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी घटना बिना कारण बिना ग्रहों के प्रभाव और कुंडली के योग के बिना संभव नहीं होती। प्रत्येक घटना का किसी न किसी ग्रह से किसी न किसी भाव से संबंध अवश्य होता है। 

PunjabKesari Upay in shamshan ghat

Ashtam Bhav Of Kundali: अचानक घटनाओं का संबंध कुंडली के अष्टम भाव से होता है। अष्टम भाव मृत्यु का भाव, आकस्मिक बाधाओं का भाव, गुप्तांगो संबंधी रोग का भाव एवं अचानक धन लाभ का भाव भी होता है। अचानक से कभी धन की प्राप्ति हो तो समझ लीजिए आपके कुंडली का अष्टम भाव जागृत हो गया है और अचानक से किसी दुर्घटना का शिकार हो जाएं तो समझ लीजिए कुंडली का अष्टम भाव किसी अशुभ ग्रह के प्रभाव में आ गया है। कुंडली का आठवां भाव आकस्मिक घटनाओं का कारण बनता है। 

Eighth House Of Kundli: आठवां भाग श्मशान का भी कारक है। अगर ऐसा लगे कि आप को श्मशान अधिक जाना पड़ रहा है। कुटुंब में अप्रिय घटनाएं अधिक हो रही हैं तो इसका सीधा संबंध होता है किस भाव से जुड़े ग्रहों का प्रभाव आपको मिलना शुरू हो गया है। अष्टम भाव के प्रभावों से बचने के लिए कुछ नियम व उपाय करने इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है। अगर अष्टम भाव में शुभ ग्रह विराजित हैं तो वह कई प्रकार की बाधाएं देते हैं, वहीं अगर अशुभ ग्रह विद्यमान हैं तो वह भी अपनी समय अवधि में उस भाव का दुष्परिणाम देंगे। 

8th House in Kundli: श्मशान में जाने से अष्टम भाव के ग्रह फल देने लगते हैं। अगर वह शुभ अवस्था में हैं तो मंगलमय परिणाम देंगे। यदि अशुभ हैं तो आपको धन हानि, स्वास्थ्य हानि और भी आकस्मिक संकट दे सकते हैं। 

PunjabKesari Upay in shamshan ghat

Crematorium upay: श्मशान घाट के जल को घर लाएं और कांच की किसी बोतल में भर लें उसमें चांदी के 8 चौकोर टुकड़े डालकर कांच का ही ढक्कन लगाकर उससे अपने शयनकक्ष के किसी ऊंचे स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आकस्मिक दुर्घटनाएं होनी थम जाएंगी।

Upay in shamshan ghat: वर्ष में एक बार श्मशान के जल से स्नान अवश्य करें ऐसा करना धन लाभ देता है।

Do these remedies while returning from the crematorium ध्यान रखें- श्मशान के जल के अतिरिक्त घर में और कोई भी वस्तु नहीं लानी चाहिए।

श्मशान भूमि जाते समय उसे प्रणाम जरूर करें, ऐसा करना व्यक्ति को स्वस्थ जीवन देता है।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com 

PunjabKesari Upay in shamshan ghat


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News