सावधान ! Good Luck को Bad luck में बदल देते हैं ऐसे कपड़े

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 07:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जब भी हम किसी इंसान को देखते हैं तो सबसे पहले उसके कपड़े देखकर उस इंसान के बारे में अनुमान लगाना शुरू कर देते हैं। कहते हैं किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके कपड़ों से ही होती हैं। कपड़े हमारे शरीर को ढकने का काम तो करते ही हैं साथ ही साथ हमारे व्यक्तित्व, व्यवसाय, चरित्र, व्यवहार, आत्मविश्वास को भी दर्शाते हैं। आजकल के समय में हर कोई परफेक्ट दिखना चाहता है और हर कोई फैशन के हिसाब से कपड़े पहनना पसंद करता है। तो अगर बात करें वर्तमान की तो कटे-फटे कपड़े ट्रेंड में हैं। ऐसे में यंगस्टर नए फैशन के चलते कटे-फटे कपड़े, जींस, टॉप पहनते हैं लेकिन घर के बुजुर्ग ऐसे कपड़े पहनने से तो मना करते ही हैं तो वहीं ज्योतिष भी कटे-फटे कपड़े पहनने को अशुभ मानता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक फटे कपड़े पहनने से शारीरिक क्षमता और ऊर्जा नष्ट होती हैं। ज्योतिष के हिसाब कटे-फटे कपड़े क्यों नहीं पहनने चाहिए और इसका हमारे जीवन पर क्या असर पड़ता है।

PunjabKesari Torn clothes in astrology

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कटे-फटे कपड़े पहनना अपशकुन माना जाता है। इसके साथ ही कभी-कभी हम लापरवाही में कपड़े की सिलाई खुल जाने के बाद भी उसको ठीक नहीं करते हैं। ज्योतिष के मुताबिक ऐसे कपड़ों को पहनना भी अशुभ माना जाता है।

 

PunjabKesari Torn clothes in astrology

फटे कपड़े पहनने से शुक्र ग्रह प्रभावित होता है और ये हमारे जीवन में होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के लिए जिम्मेदार हो सकता है।आपके आसपास भी अगर कोई कटे-फटे कपड़े पहनता है तो इसका मतलब उस इंसान का शुक्र कमजोर है। इससे हमारा शरीर अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हो जाता है।

PunjabKesari Torn clothes in astrology

आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सुख-शान्ति, प्रेम, दांपत्य जीवन का उत्तरदायी ग्रह माना जाता है। भोग-विलास और जीवन की गुणवत्ता का काम भी शुक्र का होता है इसलिए शुक्र के प्रभाव से बचने के लिए हमको फटे-कपड़े पहनने से बचना चाहिए। आपको अपनी पत्नी/पति या किसी दोस्त के साथ मनमुटाव या अकारण लड़ाई का कारण भी वस्त्रों का फटा होना हो सकता है। भले ही ऐसे कपड़े पहनकर आप फैशन के दौर में खुद को आगे रख सकते हैं लेकिन ज्योतिष विद्या के अनुसार, ऐसे कपड़े आपके गुड लक को बैड लक में बदल सकते हैं। न सिर्फ बाहर बल्कि घर पर भी फटे और ज्यादा पुराने कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

PunjabKesari Torn clothes in astrology
चूंकि बिना सिले कपड़े मृत व्यक्ति को पहनाए जाते हैं ऐसे में कटे-फटे कपड़ों को पहनने से दरिद्रता भी आती है। साथ ही आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी रहता है इसलिए हमेशा हमें साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े ही पहनने चाहिए। इससे हमारी कुंडली में शुक्र मजबूत होता है।

PunjabKesari Torn clothes in astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News