आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक ईमानदार एवं मेहनती होते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में हर वस्तु काफी संघर्ष के बाद मिलती है। ये लोग चुपचाप रहना पसंद करते हैं। मूलांक 8 वाले जातक स्वभाव से आलसी होते हैं। किसी काम को शुरू करने में इन्हें बहुत समय लगता है। करें या न करें कि स्थिति के बीच में झूलते रहते हैं परंतु एक बार काम शुरू करने के बाद उसे सफलता से अंजाम देते हैं। हालांकि अपने आलस के कारण इन्हें हर कार्य में विलंब का सामना करना पड़ता है। बहुत बार यह आदत नुकसानदेह साबित होती है। मूलांक 8 वाले जातकों के मित्रों की संख्या कम होती है परंतु जिसके साथ दोस्ती होती है काफी गहरे स्तर पर होती है। ये लोग अच्छी मित्रता निभाते हैं। मूलांक 8 वाले जातक भौतिक सुखों की ज्यादा इच्छा रखते हैं और उन्हें पाने के लिए लगातार संघर्ष करते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंग साथ न दे तो बहुत बार ये लोग गलत रास्तों को भी अपना लेते हैं। जिससे इन्हें बचना चाहिए। मूलांक 8 वाले जातकों को चाहिए कि घर के बड़े-बुजुर्गों और गुरुजनों से सलाह लेकर कार्य करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल खर्च ज्यादा बने रहेंगे। अपने बजट को ध्यान में रखकर चलना ही लाभदायक रहेगा। इस वर्ष कुछ अनचाहे परिवर्तन सामने आ सकते हैं, कोई भी अंतिम निर्णय सोच-समझ कर लेना ही अच्छा होगा। जुलाई के महीने के शेष दिन हालांकि व्यावसायिक नजरिए से अच्छे रहेंगे। आपके अनुभव में इजाफा होगा। अगस्त के महीने में विदेशी कामों से लाभ होने के संभावना बनती है। नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना सीखना चाहेंगे। सितंबर के महीने में बहुत से परिवर्तन सामने आएंगे। अक्टूबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। नवंबर के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। दिसंबर के महीने में प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने की संभावनाएं बनती हैं। आलस्य के कारण अपने काम को आने वाले समय पर डालने की कोशिश न करें। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। फैशन और डिजाइन से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। फरवरी के महीने का समय यात्राओं के लिए अच्छा रहेगा, किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं। मार्च के महीने में कोयला पेट्रोलियम उद्योग इत्यादि क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। अप्रैल के महीने का समय थोड़ा सावधानी और सूझबूझ के साथ व्यतीत करें। बेकार के लड़ाई झगड़े से दूर रहें, अपने क्रोध पर काबू रखें। छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। मई के महीने में किसी नए काम के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। जून के महीने में नकदी धन अधिक खर्च होगा।

उपाय: इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर में कोई खराब घड़ी न रखें। कोई खराब वाद्य यंत्र घर में न रखें। छोटी कन्या को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें। पक्षियों को साबुत हरी मूंग की दाल का दाना डालें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। यथा संभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News