आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 07:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक होते हैं। बहुत बार इन लोगों को जीवन के अहम फैसले भावनाओं के आधार पर लेते हुए देखा गया है। जो कि बहुत बार बाद में नुकसानदेह साबित होते हैं। मूलांक 2 वाले जातक मृदुभाषी और निर्मल स्वभाव के होते हैं। ये लोग जल्दी से किसी का दिल नहीं दुखाते। इन लोगों की सहनशक्ति अधिक होती है। ये लोग हर परिस्थिति के साथ स्वयं को ढालना बहुत अच्छे से जानते हैं। मूलांक 2 वाले जातक समय के अनुसार स्वयं में परिवर्तन कर हर परिस्थिति को भली-भांति संभाल लेते हैं। ये लोग दिल के साफ होते हैं। अपने मन की बातों को बिना किसी बनावट के दूसरों के सामने रख देते हैं परंतु स्वयं बनावटी दुनियादारी की चपेट में फंस जाते हैं और बहुत बार इनकी भावनाओं को ठेस पहुंचती है। मूलांक 2 वाले जातकों को रचना के क्षेत्र में भी काफी रूचि लेते हुए देखा गया है। इन लोगों की कल्पना का स्तर भी काफी गहरा होता है। इन लोगों को अद्भुत कल्पनाओं को सुंदर रचना के रूप में आकार देते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल आलस्य के कारण काम में मन कम लगेगा। इस वर्ष किसी भी बात को काफी गंभीरता और परिपक्वता की दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करेंगे। जुलाई के महीने का समय प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। अगस्त के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। सेहत का ख्याल रखें। सितंबर के महीने में किसी काम को आने वाले समय पर डालने की कोशिश करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले भी सामने आ सकते हैं। अक्टूबर के महीने का समय खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। नवंबर के महीने में भी मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। काम की अधिकता के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। दिसंबर के महीने का समय थोड़ा मध्यम गति वाला रहेगा। भावनाओं में आकर फैसला लेने की कोशिश करेंगे।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। फरवरी के महीने में पिता की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। मार्च के महीने का समय नकदी धन की स्थिति के लिए अच्छा रहेगा। अप्रैल के महीने में विद्यार्थियों को मेधावी प्राप्त होने के योग बनते हैं। मई के महीने का समय थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कोई भी नया काम शुरू करते हुए सावधानी बरतें। जून के महीने में परिवर्तनशील समय व्यतीत करना होगा। कुछ अनचाहे खर्च भी सामने आ सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। कर्मचारी वर्ग के व्यक्ति के साथ अपने स्वभाव को विनम्र बनाकर रखें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। रात्रि में तरल दवाई का सेवन न करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News