आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 08:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 13 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही चतुर और समझदार होते हैं। ये लोग कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। ये लोग हर काम को जल्दी से जल्दी व नए तरीके से करना पसंद करते हैं। इन लोगों को पुरानी बातें और पुराने तरीके पसंद नहीं आते। मूलांक 4 वाले जातक हर समय पुरानी सोच और पुरानी चीजों को बदलने के लिए प्रयासरत रहते हैं, जिसके कारण इन्हें समाज की, अपने घर वालों व बड़े- बुजुर्गों की असहमति का सामना हर कदम पर करना पड़ता है। इन लोगों को कई बार क्रांतिकारी या गैर परंपरावादी होने की संज्ञा दे दी जाती है। इन सब बातों से इनके स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आता। मूलांक 4 वाले जातक संपूर्ण रूप से नई सोच का समर्थन करते हैं तथा लगातार समाज में बदलाव लाने की सोचते हैं। मूलांक 4 वाले जातक रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में भी अच्छा कार्य करते हैं। अक्सर इन लोगों को विदेशी कामों से अधिक धन लाभ होता है। मूलांक 4 वाले जातक अक्सर विदेश में अच्छा कार्य करते हैं। अपने शिक्षाकाल में या उसके बाद भी ये लोग किसी न किसी प्रकार की विदेशी तकनीक या भाषा को सीखने के लिए लालायित रहते हैं।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल आप ऊर्जा में वृद्धि महसूस करेंगे। खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी इस वर्ष ज्यादा सक्रिय रहेंगे। इस वर्ष अपनी ऊर्जा और बल को एक सही मार्गदर्शन के साथ सही दिशा में लगाकर अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। जून के महीने का समय वाहन खरीदने के योग लेकर आया है। जुलाई के महीने में आपका मन ज्योतिष विद्या की तरफ आकर्षित हो सकता है। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। अगस्त के महीने में पूरी मेहनत के साथ काम करने की कोशिश करें, अच्छे परिणाम अवश्य प्राप्त होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी सकारात्मक मोड़ प्राप्त हो सकते हैं। सितंबर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। अक्टूबर के महीने में किसी नए काम को शुरू करने की संभावनाएं प्राप्त होंगी। नवंबर के महीने का समय नकदी धन के नजरिए से थोड़ा मंदा रहेगा। दिसंबर के महीने में विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कामकाज को भी आगे बढ़ाने का विचार बनाया जा सकता है।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। फरवरी के महीने में किसी को पैसा उधार देने से बचें। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। मार्च के महीने में बच्चे अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजनाएं बनाएंगे। अप्रैल के महीने में अकस्मात कुछ सकारात्मक परिवर्तन संभव हैं। मई के महीने का समय भी निजी जीवन के नजरिए से अच्छा रहेगा।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए उचित रूप से योगा और व्यायाम करते रहें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। अपने क्रोध पर काबू रखें। मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों पर मस्तक झुकाएं। दोस्तों के साथ संबंधों को अच्छा बना कर रखें। पीले रंग का धागा गले में पहनें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें। कोई गैर सरकारी काम न करें। परनिंदा से परहेज करें।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News