आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 28 फरवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक स्वाभिमानी एवं ईमानदार होते हैं। ये लोग एक बार जिस काम को ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। मूलांक 1 वाले जातक थोड़े हठी एवं अभिमानी होते हैं। इन लोगों को स्वाभिमान व अभिमान के मध्य अंतर को समझना चाहिए। मूलांक 1 वाले जातक विचार प्रधान और सही निर्णय लेने में दक्ष होते हैं। ये लोग कर्म प्रधान एवं आदर्शवादी होते हैं। इन लोगों के सिद्धांत काफी मजबूत होते हैं। जिनसे ये कभी समझौता नहीं करते। मूलांक 1 वाले जातक निडर होते हैं, हर काम को साहस से करने वाले होते हैं। इन लोगों को किसी के अधीन रहकर काम करना पसंद नहीं आता। ये लोग स्वतंत्र विचारों के धनी होते हैं। अपनी हर बात का निर्णय स्वयं लेते हैं। मूलांक 1 वालों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग अपने जीवन में उच्च शिक्षा ग्रहण करते हैं। इन लोगों को मान-सम्मान मिलता है। मूलांक 1 वाले छात्रों को अपने आसपास, समाज एवं दोस्ती के दायरे में काफी सम्मान प्राप्त होता है। इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इन्हें अपनी जरूरत के लिए हर परिस्थिति में धन प्राप्त हो जाता है। मूलांक 1 वाले जातक धैर्यवान एवं मजबूत इरादों वाले होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले जुले फलों वाला रहेगा। इस साल आर्थिक स्थिति के नजरिए से समय अहम रहेगा। इस वर्ष भावनाओं में आकर कोई काम न करें। फरवरी के महीने के शेष दिन थोड़े उतार-चढ़ाव भरे रहेंगे। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। मार्च के महीने में भी कुछ परिवर्तन सामने आ सकते हैं ।कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। सेहत का ख्याल रखें। अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। अप्रैल के महीने में निजी जीवन के प्रति ध्यान ज्यादा केंद्रित रहेगा। फैशन और डिजाइन से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। मई के महीने में जीवनसाथी के साथ चले आ रहे मनमुटाव की स्थिति में सामंजस्य स्थापित होने की संभावना बनती है। यात्राओं के योग बने रहेंगे। जून के महीने में प्रॉपर्टी से संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। आलस्य के कारण काम में मन कम लगेगा। जुलाई के महीने का समय अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए श्रेष्ठ रहेगा। दोस्तों की सहायता प्राप्त होगी। अगस्त के महीने में भी किसी नए काम में सफलता मिलने के योग बनते हैं। सितंबर के महीने में मार्केटिंग से जुड़े हुए लोग बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। अक्टूबर के महीने का समय उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। नवंबर के महीने में किसी प्रकार की मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी काम में भी रूकावट आ सकती हैं। दिसंबर के महीने में कुछ अनचाहे खर्च बने रहेंगे।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में बच्चों को मेधावी मिलने के योग बनते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं। चावल का दान मंदिर में करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। रात्रि में तरल दवाई का सेवन न करें। रात्रि में गुड़ का सेवन न करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। परनिंदा से परहेज करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News