आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 07:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 फरवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है जि के स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और चतुर होते हैं। इन लोगों की सोच जन सामान्य से अलग होती है। मूलांक 4 वाले जातक हर कार्य को जल्दी से जल्दी कोई ना कोई शॉर्टकट अपनाकर पूरा करना चाहते हैं। जिसके कारण बाद में इन्हें नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। यह सफलता चिरस्थाई नहीं होती। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में अक्सर सभी घटनाएं अकस्मात होती हैं। चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी मान्यताओं और सोच को नहीं मानते। ये लोग लगातार उनमें परिवर्तन के लिए प्रयासरत रहते हैं, जिसके कारण इन्हें समाज और परिवार की असहमति का सामना करना पड़ता है। बहुत बार लोग उन्हें गैर परंपरावादी और क्रांतिकारी की संज्ञा दे देते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक साथ दे तो, मूलांक 4 वाले जातकों को रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। इस वर्ष कुछ अहम निर्णय लेने पड़ सकते हैं तो कोई भी फैसला सोच-समझकर करें। इस साल में आधुनिक तकनीक को अपनाने की कोशिश करेंगे। सेहत का ख्याल रखें अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। फरवरी के महीने का समय मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। मार्च के महीने में कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। अप्रैल के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। दोस्तों के साथ मनमुटाव होने की संभावना बनती है। मई के महीने में भी किसी नए काम को शुरू करने का विचार बनाएंगे परंतु उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे। जून के महीने में भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। हालांकि जुलाई के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। अगस्त के महीने में भी रुके हुए कामों को गति मिलेगी। सितंबर के महीने में दोस्तों से सहायता प्राप्त होगी। किसी काम को जल्दी करने के लिए शॉर्टकट अपने की कोशिश करेंगे। अक्टूबर के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। नवंबर के महीने में की गई यात्राएं सफल रहेगी। नकदी धन खर्च होगा। दिसंबर के महीने में काम की गति थोड़ी धीमी रहेगी। वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय : इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर में कोई खराब वाद्य यंत्र ना रखें। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें। दांत को फिटकरी से साफ करें। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच समझकर करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। गणेश भगवान की आराधना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News