आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 08:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बहुत बुद्धिमान होते हैं। इन लोगों में बोलने की अद्भुत कला होती है। ये लोग अपनी बातों से दूसरे लोगों के मन को मोह लेते हैं और उन्हें अपनी बात मानने के लिए राजी कर लेते हैं। मूलांक 5 वाले जातक सबसे हंस कर बात करना पसंद करते हैं। इनकी इन आदतों के कारण लोग इनके दोस्त बहुत जल्दी बन जाते हैं। मूलांक 5 वाले जातक अपना बचपन कभी नहीं भूलते। मूलांक 5 वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। इन लोगों को अक्सर मेधावी छात्रों में गिना जाता है। अक्सर शिक्षा प्राप्ति के बाद मूलांक 5 वालों को नौकरी की अपेक्षा स्वयं के व्यवसाय की तरफ ज्यादा रुचि कर देखा जाता है। मूलांक 5 वाले जातक यदि नौकरी करें तो लेखन के क्षेत्र में, सोशल मीडिया, मार्केटिंग, सेल्समैन इत्यादि क्षेत्रों में अच्छा काम करते हुए देखा गया है। मूलांक 5 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन मुख्यतः सुखमय व्यतीत होता है। ये लोग एक अच्छा जीवनसाथी बनते हैं।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सामान्य फलों वाला रहेगा। इस साल आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। प्रॉपर्टी के मामलों से भी लाभ हो सकता है। इस वर्ष आपकी सोच में परिपक्वता बढ़ सकती है। मई के महीने में अपने काम में विदेशी आयाम शामिल करने की कोशिश करेंगे। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। जून के महीने में अपने ही शब्दों के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। जुलाई के महीने में निजी जीवन और व्यावसायिक स्तर दोनों पर एक संतुलन बनाने की जरूरत होगी। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। अगस्त के महीने में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। नकदी धन खर्च होगा। कामकाज के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। सितंबर के महीने में आलस्य के कारण आपके काम देरी से होंगे। कामों की गति धीमी हो सकती है। अक्टूबर के महीने में बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। छोटे बहन-भाइयों के साथ व्यर्थ के मनमुटाव को नजरअंदाज करें। नवंबर के महीने में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। पिता से मिली सलाह से लाभ होगा। दिसंबर के महीने में भावनाओं में आकर किसी को अपना भेद न बताएं।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में जमीन-जायदाद के मामले सामने आ सकते हैं। फरवरी के महीने में जीवन साथी से मनमुटाव होने की संभावना बनती है। मार्च के महीने में शारीरिक थकान और मानसिक तनाव महसूस करेंगे। अप्रैल के महीने का समय कामकाज और कारोबार के नजरिए से अच्छा रहेगा।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। जरूरतमंद की सहायता करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। साफ-सुथरे कपड़े पहनें। छोटी कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। गणेश भगवान जी के मंदिर में एक काला और सफेद ऊनी कंबल दान करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। परनिंदा से परहेज करें।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News