आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 09:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 27 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक क्रोधी एवं गुस्से वाले होते हैं। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है। इसके कारण लोग इन्हें बहुत बात झगड़ालू और लड़ाकू समझ लेते हैं परंतु इनका गुस्सा ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहता। इनका शारीरिक गठन काफी मजबूत होता है। ये लोग देखने में बली और इनका स्वभाव रोबदार होता है। ये लोग बहुत ही साहसी एवं ऊर्जावान होते हैं। मूलांक 9 वाले जातक हर साहसिक कार्य को करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ये लोग हर कार्य को बड़ी स्फूर्ति से करते हैं। आलस इनके आसपास भी देखने को नहीं मिलता। इनके शरीर में हमेशा एक गति देखने को मिलती है। मूलांक 9 वाले जातक अगर शांत बैठे हो तो भी इनके शरीर में एक हलचल बनी रहती है। मूलांक 9 वाले जातक काफी गतिमान रहते हैं। इन लोगों का स्वभाव काफी चुलबुला और शरारती होता है। मूलांक 9 वाले जातक अपना बचपना कभी नहीं खोते। इन लोगों का स्वभाव खुशमिजाज होता है। ये लोग हंसी-मजाक करना पसंद करते हैं। ज्यादा देर तक किसी बात को लेकर गंभीर नहीं रह सकते। इन लोगों के दोस्त अधिक होते हैं। मूलांक 9 वाले जातक काफी गहरी दोस्ती करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। इन लोगों की हर विषय को सीखने में रुचि होती है। इन लोगों को पुलिस, सेना कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, समाज सेवी, डॉक्टर, सर्जन इत्यादि रूपों में सफल कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष के परिणाम आपके लिए शुभ रहेंगे। आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। पिता की सलाह से लाभ होगा। कारोबार में तरक्की के योग बनते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय शुभ रहेगा। जून के महीने के शेष समय में अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। किसी समाज सेवा के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। जुलाई के महीने का समय आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत की जा सकती है। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। अगस्त के महीने में भावनाओं में आकर कोई वायदा न करें। अपनी वाणी पर संयम रखें। सितंबर के महीने में कम प्रयास से अधिक लाभ मिलेगा, समय का सदुपयोग करें। अक्टूबर के महीने में अकस्मात धन लाभ के योग बनते हैं परंतु कोई अनैतिक कार्य करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। नवम्बर के महीने में भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। अपने क्रोध पर काबू रखें। गुस्से में आकर किसी को अपशब्द न कहें। दिसंबर के महीने में घर में कुछ मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। फरवरी के महीने में व्यापार में कुछ अहम निर्णय लेने होंगे। मार्च के महीने में आपका समय निजी कामों में अधिक बीतेगा। अप्रैल के महीने में आपका मन अध्यात्म की ओर आकर्षित हो सकता है। आप किसी गुप्त विद्या को सीखने का मन बना सकते हैं। मई के महीने में अकारण ही चिंता लगी रहेगी। मानसिक तनाव महसूस हो सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काले और नीले रंग से परहेज करें।  पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। तांबे के बर्तन में पानी पियें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News