आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 08:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 28 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक में नेतृत्व करने की बहुत अच्छी क्षमता होती है। ये निडर और साहसी होते हैं। ये स्वतंत्र विचारों के स्वामी होते हैं। इनको किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं होता। ये लोग अक्सर सरकारी नौकरी में उच्च पद प्राप्त करते हैं। ये लोग किसी भी कार्य को निपुणता से पूरा करते हैं। ये लोग ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं और जल्दी थकान महसूस नहीं करते हैं। ये लोग जीवन में मान, सम्मान और यश प्राप्त करते हैं। शोध कार्य में इनकी विशेष रूचि रहती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष अप्रैल के महीने में कारोबार में अपेक्षा से थोड़ा कम लाभ मिलने की सम्भावना है।  मई में कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता बढ़ेगी, पर अधिकारियों और सहकर्मियों के सहयोग से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। जून के महीने में अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है, परन्तु प्रेम प्रसंगों में आगे सोच-समझ कर बढ़ें। जुलाई में रुके सरकारी कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। युवा वर्ग को भी करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। अगस्त में व्यावसायिक मामलों में आपका भाग्य आपका साथ देगा। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। सितम्बर में मुश्किल समय पर मित्रों और परिजनों का सहयोग मिलेगा। पूरे महीने घर में मेहमानों के आने से माहौल उत्साह भरा रहेगा। अक्टूबर में किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नवम्बर के महीने में व्यापार सम्बन्धी यात्रा करनी पड़ सकती है। निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दिसम्बर में कार्यक्षेत्र में मुश्किल कार्यों को आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी। अगले वर्ष जनवरी में सोच-समझ कर किये गए निवेश से लाभ मिलेगा। नौकरी में आपके कार्य कौशल में नवीनता आयेगी। फ़रवरी में जल्दबाज़ी के कार्यों से हानि उठानी पड़ सकती है। संतान की लापरवाही के कारण घर की कोई महत्वपूर्ण वस्तु गुम हो सकती है। मार्च के महीने में नौकरी में पदोन्नति अथवा वेतन में वृद्धि होने की सम्भावना है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें, पिता का आशीर्वाद लेकर ही कोई नया काम शुरू करें, तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें, भूरी गाय को चारा दें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News