आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 18 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है जिन के स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक बहुत ऊर्जावान होते हैं। इनकी शारीरिक संरचना बलिष्ठ होती है। हंसी मजाक करना इनको बहुत पसंद होता है। स्वभाव से बहुत ही नटखट होते हैं। इन जातकों के मित्र बहुत होते हैं और इनको मित्रता निभाना भी अच्छा लगता है। समाज सेवा का भाव इन में कूट-कूट के भरा होता है। मूलांक 9 वाले जातकों को पुलिस, आर्मी, सर्जन, कैमिस्ट, समाज सेवा जैसे क्षेत्रों के साथ-साथ राजनीति में भी सफल होते देखा गया है। ये तीक्ष्ण बुद्धि के स्वामी होते हैं, इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में अक्सर ये बेहतर प्रदर्शन करते हैं। बस इनकी एक कमी होती है क्रोध, क्रोध आने पर यह किसी भी हद तक जा सकते हैं।

यह वर्ष आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। जुलाई माह में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है, बच्चों को खेलते समय चोट लग सकती है। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतने की जरुरत है। अगस्त के महीने में प्रॉपर्टी से सम्बंधित कोई काम कर सकते हैं अथवा अपने पुराने मकान की मरम्मत में पैसा व्यय करेंगे। सितम्बर माह आपके के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में दृढ़ संकल्प लेकर अपने कार्यों को पूरा करें। अक्टूबर के महीने में विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में या खेल-कूद से सम्बंधित कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। 

नवम्बर का महिना आर्थिक दृष्टि से बेहतरीन रहेगा। दिसम्बर के महीने में पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है, परन्तु आप सभी प्रकार की जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निभाने में सक्षम रहेंगे। जनवरी के महीने में सरकारी कर्मचारियों की पदोन्नति हो सकती है। फरवरी के महीने में  किसी मंगल कार्य के आयोजन में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। मार्च माह में व्यापार में कुछ रुके कार्यों को गति मिलेगी। अप्रैल का महिना थोड़ा परेशानियों भरा रहेगा। किसी बात को लेकर मन बेचैन रहेगा। मई महीने में कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और उच्च अधिकारी के सहयोग से कुछ बेहतरीन निर्णय लेने में सक्षम होंगे। जून में अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

उपाय- 
इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। 
भाइयों के साथ झगड़ा न करें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। 
नीले अथवा काले रंग से परहेज करें। दही का दान मंदिर में दें। 
मां लक्ष्मी की आराधना कर लाल गुलाब का फूल अर्पित करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News