Tirth Yatra Yojana: तीर्थयात्रा योजना की 89वीं ट्रेन तिरुपति रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 07:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत सोमवार को दिल्ली से 780 बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को लेकर 89वीं ट्रेन तिरुपति बालाजी के लिए रवाना हुई। इससे पहले त्यागराज स्टेडियम में तीर्थयात्रियों के लिए भजन संध्या का आयोजन किया गया, जहां खुद सी.एम अरविंद केजरीवाल ने पहुंच कर उनसे मुलाकात की और सुखद तीर्थयात्रा के लिए उनको शुभकामनाएं दी। 

इस यात्रा के दौरान तीर्थयात्री तिरुपति बालाजी के अलावा पदमावती और इस्कान मंदिर का दर्शन करेंगे। इस अवसर पर सी.एम केजरीवाल ने कहा कि हमें अपने बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराने की प्रेरणा श्रवण कुमार से मिली है। हमें बचपन में श्रवण कुमार की कहानियां सुनाई जाती है कि कैसे वो अपने अंधे बुजुर्ग माता-पिता को कंधे पर बैठाकर तीर्थयात्रा कराने के लिए निकले थे। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार माना है। इसलिए अपने बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराना मेरा धर्म और कर्तव्य है, जिसका निर्वहन कर रहा हूं। अब तक 88 ट्रेनें जा चुकी हैं और इन ट्रेनों के जरिए करीब 84 हजार तीर्थयात्री तीर्थयात्रा करके वापस आ चुके हैं। राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि तीर्थयात्रा का सारा इंतजाम दिल्ली सरकार करती है और यात्रियों को केवल अपने कपड़े लाने होते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News