चमत्कार देखना है तो रोज़ाना करें इन मंत्रों का जाप

11/19/2019 11:15:32 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मंत्र शक्ति एक ऐसी शक्ति है जिसमें इतनी ताकत होती है कि इससे मानव जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानी हल हो जाती है। हम जानते हैं आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जो सोच रहे होंगे कि भला कुछ शब्दों के मंत्र कैसे हमारे जीवन की समस्याओं का हल कैसे निकाल सकते हैं। अब ऐसा केवल वहीं सोच सकते हैं जिन्होंने मंत्र जाप से होने वाले चमत्कारों को कभी देखा-सुना व महसूस न किया हो। अगर आप भी उन लोगों में से जो मंत्र शक्ति से आज तक अंजान हैं तो हम आपके लिए आज ऐसे ही 5 मंत्र लाएं जिसके जाप से आपको अपनी लाइफ में अचानक से ऐसे बदलाव होंगे जिन्हें आप खुद चमत्कार का न नाम दिए बिना रह नहीं पाएंगे। बता दें जिन मंत्रों के बारे में हम बात कर रहे हैं तंत्र शास्त्र में इन्हें सिद्ध मंत्र कहा जाता है। मान्यता है इस मंत्र के प्रभाव से जातक जो भी जिस भी जिस भी चीज़ की कामना करता है वह कुछ ही दिनों में पूरी होने लगती है। आइए जानते हैं ये चमत्कारी मंत्रों के बारे में-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन मंत्रों के जाप से पहले गाय के घी का एक दीपक जला लें और मंत्र का जप पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ एकांत वातावरण में बैठकर करें।

कहा जाता है श्री नारायण मंत्र का दिन में जितनी अधिक बार उच्चारण किया जाए उतना ही इसके प्रभाव से वाणी शुद्ध होती है। साथ ही इससे शुभ प्रभाव से व्यक्ति की पांचों ज्ञानेन्द्रियां एवं मूलाधार चक्र का शोधन, जागरण शुरू होकर अनेकों रोगों के कीटाणु भी नष्ट हो जाते हैं।
PunjabKesari, Vishnu mantra, विष्णु मंत्र
।। हरि ॐ ।।

शास्त्रों के मुताबिक श्री आदित्य सूर्य मंत्र का जप करने से उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु, वीर्य एवं ओज की शीघ्र प्राप्ति होने लगती है। इसके अलावा इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के शरीर एवं आंखों से संबंधित सारे रोग दूर हो जाते हैं। कहा जाता है इस मंत्र के प्रभाव से बड़े से बड़ा शत्रु भी उसका कुछ बिगाड़ नहीं पाता।

।। ॐ सूर्याय नमः ।।

श्रीराम मंत्र का दिन में जितना हो सके उच्चारण करना चाहिए इससे व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

।। हे राम रमन्ते योगीनः यस्मिन् स रामः।।
PunjabKesari, श्री राम, Sri ram

देवी लक्ष्मी के मंत्र का हर रोज़ 108 बार उच्चारण करने से भरपूर धन की प्राप्ति होती है। इससे जाप से जीवन की समस्त निर्धनता हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।

।। ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः ।।

जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए श्री हनुमान मंत्र का नियमित जप करना चाहिए।

।। ॐ श्री हनुमते नमः ।।
PunjabKesari, Hanuman mantra, Sri hanuman Mantra
 


Jyoti

Related News