Stock Market Astrology: बुध तुला राशि में गोचर करेंगे, अस्थिर रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 08:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology: एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह 10 अक्तूबर को बुध अपनी उच्च राशि कन्या से निकल कर अपने मित्र शुक्र की तुला राशि में गोचर करना शुरू करेंगे जबकि इसी दिन सूर्य का गोचर मंगल के चित्रा नक्षत्र में होगा। 

सूर्य 2 अक्तूबर को ग्रहण के प्रभाव से निकले हैं और इस ग्रहण का प्रभाव फिलहाल दुनिया पर जारी रहेगा और मिडल ईस्ट में तनाव बढ़ सकता है जिसका असर बाजार में नजर आएगा लिहाजा अभी फिलहाल लंबी अवधि के लिए पोजीशन बनाने के लिए इंतजार करना चाहिए क्योंकि बाजार में फिलहाल स्थिरता के योग नहीं हैं और बाजार इस सप्ताह भी अस्थिरता से जूझता नजर आएगा।

7 अक्तूबर को चन्द्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में अपनी नीच राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे और गुरु के साथ-साथ शनि और राहु के प्रभाव में रहेंगे लिहाजा 7 अक्तूबर को बाजार में निचले स्तरों से थोड़ी रिकवरी देखने को मिल सकती है लेकिन यह अस्थायी होगी और बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 

8 अक्तूबर को चन्द्रमा का गोचर बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में होगा और इस दिन बाजार में बैंकिंग और आई.टी. शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 9 अक्तूबर चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में धनु राशि में गोचर करेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है और आई.टी. और कम्युनिकेशन के शेयरों में खास फोकस बन सकता है।

 10 अक्तूबर को बुध तुला राशि में आ जाएंगे और सूर्य मंगल के चित्रा नक्षत्र में गोचर करेंगे जबकि चन्द्रमा का गोचर शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे और मंगल के प्रभाव में रहेंगे।

इस दिन विदेशी प्रभाव के कारण बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है लिहाजा सोच-संभाल कर ट्रेड करना चाहिए। खास तौर पर बाजार में कारोबार के दिन का दूसरा हाफ खराब रह सकता है। 

11 अक्तूबर को चन्द्रमा का गोचर सूर्य के उत्तर अषाढ़ा नक्षत्र में होगा और यह बाजार के लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। हालांकि इस दिन सरकारी सैक्टर की कंपनियों में ज्यादा फोकस बनेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News