Stock Market Astrology:  सिंह राशि में आएंगे सूर्य, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 09:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह सूर्य का राशि परिवर्तन होगा और सूर्य चन्द्रमा की कर्क राशि से निकल कर अपनी सिंह राशि में आ जाएंगे। शनि इस समय कुंभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं और सूर्य के सिंह राशि में आने से दोनों ग्रहों के मध्य समसप्तक योग बन जाएगा। यह योग ज्योतिष के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि यह दोनों ही दुश्मन ग्रह हैं। हालांकि सूर्य का गोचर 16 अगस्त को शाम के समय बाजार बंद होने के बाद होगा लिहाजा इस गोचर का प्रभाव बाजार में अगले सप्ताह नजर आएगा।

ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस समय अस्त भी हैं और वक्री भी हैं। लिहाजा बाजार में फिलहाल संभल कर ट्रेड करने का समय है।  इस सप्ताह 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के कारण बाजार बंद रहेगा और बाजार में 4 दिन ही कारोबार होगा।

12 अगस्त को चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में तुला राशि में गोचर करेंगे लेकिन गुरु और मंगल से छठे भाव में रहेंगे और शनि और सूर्य के केंद्र में रहेंगे। हालांकि चन्द्रमा की स्थिति थोड़ी मजबूत हो रही है लेकिन सूर्य शनि के केंद्रीय प्रभाव के कारण निवेशकों में फिलहाल कॉन्फिडैंस की कमी नजर आ सकती है लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी। 

13 अगस्त को चन्द्रमा का गोचर वृश्चिक राशि में गुरु के विशाखा नक्षत्र में होगा और चन्द्रमा पर गुरु और मंगल की सीधी दृष्टि रहेगी, यह स्थिति लक्ष्मी योग और गज केसरी योग वाली बनती है लेकिन सुबह 11 बजे चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र से निकल कर शनि के अनुराधा नक्षत्र में आ जाएंगे लिहाजा 11 बजे के बाद बाजार की चाल पलटी हुई नजर आएगी और इस दौरान मैटल शेयरों पर खास फोकस बनेगा। 

14 अगस्त को चन्द्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में रहेंगे और दोपहर एक बजे बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। चन्द्रमा का यह प्रभाव बाजार में उतार-चढ़ाव का काम करेगा और इस दिन ट्रेड समझदारी से लेना चाहिए।  

15 अगस्त को बाजार बंद रहेगा जबकि 16 अगस्त को चन्द्रमा का गोचर धनु राशि में केतु के मूला नक्षत्र में होगा। 
 
इस दौरान चन्द्रमा राहु केतु के केंद्रीय प्रभाव में रहेंगे और चन्द्रमा से छठे भाव में मंगल और गुरु और अष्टम में सूर्य होने के कारण चन्द्रमा की स्थिति कमजोर नजर आ रही है लिहाजा इस दिन बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News