2 अगस्त को होंगे भगवान श्री नागचंद्रेश्वर के दर्शन, 22 अगस्त को निकलेगी महाकालेश्वर की सवारी

Tuesday, Jul 12, 2022 - 02:20 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
उज्जैन:
मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में जिला प्रशासन ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि परंपरागत भगवान महाकालेश्वर की श्रावण माह में निकलने वाली सवारी से पहले निर्माण कार्यो को समय सीमा के भीतर ही पूरा किया जाए। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अनुसार जिला प्रशासन ने श्रावण माह में भगवान महाकालेश्वर की परंपरागत निकलने वाली सवारियों के पूर्व मन्दिर परिसर एवं मन्दिर के आसपास चल रहे निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने किया जाये। श्रावण एवं भादौ मास में निकलने वाली भगवान महाकालेश्वर की सवारी के क्रम में प्रथम सवारी 18 जुलाई को निकाली जाएगी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

द्वितीय सवारी 25 जुलाई को, तृतीय सवारी एक अगस्त को, चतुर्थ सवारी 8 अगस्त को, 15 अगस्त को पंचम सवारी और 22 अगस्त को शाही सवारी निकाली जायेगी। दूसरे तरफ नागपंचमी पर्व 2 अगस्त को मनाया जाएगा। महाकालेश्वर मंदिर के विशाल परिसर में स्थित वर्ष में एक बार खुलने वाले भगवान श्री नागचंद्रेश्वर के दर्शन होंगे। जिला प्रशासन ने देश और विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर यह निर्देश दिए है। 

 

Jyoti

Advertising