Sri Harmandir Sahib: श्री हरिमंदिर साहिब में लड़की द्वारा योगा करने पर बवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 07:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

वडोदरा/अमृतसर (प.स., सर्बजीत): वडोदरा की एक फैशन डिजाइनर द्वारा पंजाब के अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर  साहिब में योगा करने के दौरान फोटो शूट करने पर बवाल मच गया है। उक्त फैशन डिजाइनर और सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर अर्चना मकवाना ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को स्वर्ण मंदिर में ‘शीर्षासन’ किया और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। दूसरी तरफ अर्चना मकवाना द्वारा भाजपा नेताओं के साथ अपनी तस्वीरें वायरल करना चर्चा का विषय बनी हुई हैं। 

शिरोमणि कमेटी के सदस्य गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मामले में नया मोड़ तब आया जब उक्त लड़की ने बयान दिया कि उसे जान से मारने और रेप की धमकियां मिल रही हैं। भाई ग्रेवाल ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सिख धर्म ने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है और समय-समय पर उनकी गरिमा की रक्षा की है। किसी बहू-बेटी की इज्जत बचाने का इतिहास भी सिखों के नाम है। उन्होंने कहा कि अगर इस लड़की को वाकई किसी से धमकी मिली है तो वह उसका विरोध कर सकती है और पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है, न कि इसके विपरीत सिखों को बदनाम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह लड़की हवाई जहाज से गुरु नगरी पहुंची, चंद मिनट के लिए श्री हरिमंदिर साहिब आई और फिर परिक्रमा में योगा करते हुए फोटो शूट करवाकर वायरल कर वापस चली गई। 

यह इस बात का सबूत है कि यह लड़की श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने नहीं बल्कि सिख भावनाओं को बदनाम करने के लिए आई थीं, जिसमें वह सफल हो गई है। भाई ग्रेवाल ने कहा कि लड़की द्वारा दिया जा रहा बयान झूठा है। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार द्वारा लड़की को सुरक्षा मुहैया कराना और भाजपा सांसद कंगना रनौत व अन्य भाजपा नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें वायरल करना सिख धर्म में हस्तक्षेप का सीधा संकेत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News