Sri Akal Takht Sahib: श्री अकाल तख्त साहिब पर हुए पेश सुखबीर बादल ने मांगी माफी

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (सर्बजीत): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल अपने कार्यकाल के दौरान रहे मंत्रियों सहित श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश हुए। सुखबीर बादल ने कहा कि गत दिवस उनको तनख्वइया घोषित किया गया था। उसके तहत वह विनम्र सिख के रूप में श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे हैं और हाथ जोड़कर माफी मांगते है।

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल के बागी नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और उनके मंत्रियों के खिलाफ एक शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब में दर्ज की थी। जिसके बाद पांच सिंह साहिबान की बैठक दौरान श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने गत दिवस सुखबीर बादल और उनके साथ उस समय के मंत्रियों को तनख्वइया घोषित किया था। श्री अकाल तख्त साहिब से हुए आदेशों को ध्यान में रखते हुए शनिवार को सुखबीर बादल अपने मंत्रियों सहित श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश हुए। 

इस दौरान सुखबीर बादल, शरणजीत सिंह ढिल्लों, गुलजार सिंह रणीके, दलजीत सिंह चीमा और महेश इंदर सिंह ग्रेवाल ने श्री अकाल तख्त साहिब में अरदास की और श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में अपना स्पष्टीकरण सौंपा। दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह की गैर-हाजिरी में दूसरे अधिकारियों को यह स्पष्टीकरण सौंपा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News