Somvati Amavasya: आज करें ये काम, आपके घर होगी धन की बरसात

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2023 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Somvati Amavasya 2023: आज सनातन पंचांग के अनुसार 17 जुलाई 2023 को अमावस्या तिथि है। सोमवार के दिन अमावस्या आने से ये सोमवती अमावस्या कहलाएगी। हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व है। सोमवती अमावस्या के दिन किया गया स्नान, दान, पूजा-पाठ अक्षय पुण्य प्रदान करता है। कुंडली में किसी भी तरह के दोष का नाश करने के लिए यह दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन धर्म-कर्म के कार्य करने से देवी-देवता शीघ्र प्रसन्न होते हैं।

PunjabKesari Somvati Amavasya

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Somvati Amavasya

Somvati Amavasya Mantra: भगवान सूर्य नारायण को तांबे के पात्र में गंगा जल और लाल चंदन डालकर ओ पितृभ्य नमः मंत्र का उच्चारण करते हुए अर्घ्य दें। इस उपाय से पितर प्रसन्न होते हैं और घर में खुशहाली का वास होता है।

PunjabKesari Somvati Amavasya

शाम को हनुमान मंदिर जाकर तेल का चौमुखा दीपक लगाकर लड्डूओं का भोग लगाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। संभव हो तो मंदिर में आसन बिछाकर बैठे और ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप करें।

PunjabKesari Somvati Amavasya

शाम को शिव जी के मंदिर में गाय के शुद्ध घी का दीपक लगाकर ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें, आर्थिक पक्ष में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और मिलेगा खूब धन।

PunjabKesari Somvati Amavasya
Somvati Amavasya 2023 Upay: मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से धन आगमन के स्त्रोत बनते हैं।

गरीबों को घर बुलाकर भोजन करवाएं, अन्न के भंडार भरेंगे।

PunjabKesari Somvati Amavasya
वृंदा देवी की 108 परिक्रमा करें, दरिद्रता दूर होगी।

PunjabKesari kundli

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News