Smile please: जिन्होंने शर्म नहीं की, वे टाटा-बिरला, मुकेश अम्बनी बन गए

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 10:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

खर्चा करना तो सीख गए-कमाई करना भी सीख लो। मां-बाप की कमाई पर हनीमून मनाने जाते हो, अपनी कमाई से बहुत कम नए जोड़े हनीमून पर जाते हैं। 

PunjabKesari Smile please

कोई भी व्यापार करते हैं तो मंथली बैलैंस शीट जरूर बनाएं। फिजूल खर्च और लोक दिखावा कभी नहीं करें।

जिन लोगों को आज आप टॉप पर देख रहे हो, उनमें से किसी ने कुल्फियां बेची हैं तो किसी ने अमरूदों की रेहड़ी लगाई, किसी ने बम्बई में मजदूरी से शुरूआत की। वे लोग काम करने में शर्म नहीं करते थे।

PunjabKesari Smile please

जिन्होंने ईमानदारी से मेहनत की, दिल लगाकर खुशी से काम धंधा किया, वे आगे निकल गए। जो सोचते रहे कि लोग क्या कहेंगे, वे पिछड़ गए, वहीं खड़े रहे। जिन्होंने शर्म नहीं की, वे टाटा-बिरला, मुकेश अम्बनी बन गए।  

बाहर से आए दूसरे शहरों के लोगों ने, जिन्हें प्रवासी कहते हो, कइयों ने अपनी मेहनत के बल पर अपने मकान बना लिए हैं। अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ाकर ऊंचे लोगों में शुमार हो गए हैं। वहीं कई लोग गलत आदतों में पड़ कर घर खर्चा भी नहीं दे सकते।

PunjabKesari Smile please

आज ऊंचे से ऊंचे स्थान पर लड़कियां आपको बैठी नजर आ रही हैं। अपने आपको कमजोर मत समझो, मन में सोच लो कि ऊंचे मुकाम पर पहुंचना है। कदम आगे बढ़ाते रहो मंजिल नजदीक आ जाएगी।

PunjabKesari Smile please

बच्चो पढ़ाई मन लगाकर करो, ठान लो कि 100 प्रतिशत अंक लेने हैं। अपने मोबाइल से जितना प्यार करते हो, टॉप पर आने के लिए आज से उतना अपनी किताबों और पढ़ाई से करना शुरू कर दो। शहर भर में आपके नाम के चर्चे होंगे। अखबार में तुम्हारी फोटो छपेगी कि माता-पिता अपने लाडले-लाडली का मुंह मीठा करवा रहे हैं।

PunjabKesari Smile please
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News