Astro Tips Sindoor : बड़े काम का है ‘सिंदूर’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 01:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sindoor Astro Tips and totka: तंत्र एवं धर्म से जुड़े क्रिया-कलापों में सिंदूर बहुप्रचलित सामग्री है। इसका उपयोग सामान्य धार्मिक कर्मों से लेकर गूढ़ तांत्रिक कर्मों तक में होता है। सिंदूर के वैसे तो अनेक प्रयोग हैं परन्तु यहां कुछ सरल फलदायक प्रयोग दिए जा रहे हैं। इनका विधि एवं श्रद्धापूर्वक प्रयोग करने से मनोकामना की पूर्ति संभव है।

PunjabKesari Astro Tips Sindoor

जिन जातकों को मांगलिक दोष है अथवा मंगल के कारण विवाह में विलम्ब अथवा दाम्पत्य सुख में कमी का अनुभव हो रहा हो तो उन्हें शुक्लपक्ष के मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए। यह प्रयोग नौ बार करें।

आए दिन वाहन आदि से दुर्घटना का सामना करने वाले जातकों को मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में सिंदूर दान करना चाहिए।

आर्थिक तंगी की स्थिति में एकाक्षी नारियल पर सिंदूर चढ़ाकर उसे लाल व में बांधकर मां लक्ष्मी से धन की प्रार्थना करते हुए अपने व्यवसाय स्थल पर रखें।

यदि सूर्य अथवा मंगल आपके लिए मारकग्रह हैं और उनकी दशा अथवा अंतर्दशा चल रही है तो सिंदूर को बहते हुए जल में प्रवाहित करने से संबंधित ग्रह का प्रभाव कम हो जाता है।

गुरु-पुष्य योग अथवा शुक्ल पक्ष के पुष्य योग में गणेश जी के मंदिर में सिंदूर का दान करने से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता संभव है।

PunjabKesari Astro Tips Sindoor

रक्त से संबंधित किसी रोग से मुक्ति के लिए सिंदूर को जातक के ऊपर से उतार कर बहते हुए जल में प्रवाहित करें।

जिन व्यक्तियों को नजर अधिक लगती है उन्हें सम्भव हो सके तो प्रत्येक दिन अन्यथा मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके चरणों से थोड़ा-सा सिंदूर लेकर अपने मस्तक पर धारण करना चाहिए। 

अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर सिंदूर चढ़ी हुई गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करने से तांत्रिक प्रयोग के भय से मुक्ति मिलती है।

कर्ज से परेशानी, व्यवसाय में बाधा, आय में कमी होने पर तिजोरी में सिंदूर से युक्त हत्था जोड़ी रखने से लाभ मिलता है।     

PunjabKesari Astro Tips Sindoor


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News