Shukra Ketu Yuti: रिलेशनशिप में असंतोष पैदा कर सकती है कन्या राशि में बनी केतु और शुक्र की युति

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 09:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष: परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद और विवाद हो सकते हैं। विवाह और साझेदारी में समस्याएं आ सकती हैं। यदि आप किसी ऋण की उम्मीद कर रहे हैं, तो आपको निराशा और देरी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गले और प्रजनन अंगों की देखभाल करें, क्योंकि समस्याएं आ सकती हैं। निःस्वार्थ सेवा करें, आध्यात्मिक प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करें, अच्छी नींद लें, और रिश्तों और वित्तीय मामलों में जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें।

वृषभ : यह गोचर आपके लिए चुनौतियां और अवसर दोनों ला सकता है। आपका ध्यान आत्म-अभिव्यक्ति की ओर जा सकता है लेकिन असंतोष की भावना हो सकती है। आप अपने रचनात्मक कार्य में कम आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। प्रेम और संबंधों में उच्च अपेक्षाएं आपको निराशा और चिड़चिड़ापन दे सकती है। गुरु की दृष्टि से कुछ राहत मिल सकती है। संतान संबंधी चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन कठिनाइयां अस्थायी हैं, जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें।

मिथुन : अपने खर्चों  के प्रबंधन  में उचित देखभाल की आवश्यकता है। अपने घर के जीवन और भावनात्मक सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। घर में असहमति और गलतफहमियां हो सकती हैं।  परिवार के भीतर तकरार और विवाद हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। पेशेवर लेन-देन में गलतफहमियां समस्या पैदा कर सकती हैं। जल्दबाजी में कार्य करने से बचें। आराम करें और शांतिपूर्ण वातावरण में समय बिताएं।

PunjabKesari  Shukra Ketu Yuti

कर्क: अपने भाई-बहनों, पड़ोसियों या करीबी दोस्तों के साथ गलतफहमियां हो सकती हैं। यह गोचर आपके संवाद में अप्रत्याशित व्यवधान ला सकता है,आपके शब्दों को गलत समझा जा सकता है। नए प्रोजेक्ट शुरू करने या करियर में महत्वपूर्ण बदलाव करने का समय नहीं है। वित्तीय लाभ अपेक्षित नहीं होगा। अपने संसाधनों का समझदारी से प्रबंधन करें। माता के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं। आपको गुरुओं से मार्गदर्शन लेने की प्रबल इच्छा हो सकती।

सिंह: प्रयासों और पेशेवर गतिविधियों से धन अर्जित करने की संभावना है। अपने खर्चों की आदतों के बारे में सावधान रहें, अपनी वाणी  का ध्यान रखें। सहयोगियों और व्यावसायिक साझेदारों से समर्थन की कमी हो सकती है, जिससे पेशेवर तनाव बढ़ सकता है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। परिवार में संबंधों पर गहराई से ध्यान दें, रिश्तों में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाए रखें। अपनी आंखों की जांच कराएं, अपने आहार पर ध्यान दें। 

कन्या: यह युति आपके लग्न में हो रही है। यह गोचर वित्तीय लाभ के अवसर प्रदान करेगा, लेकिन यह आसानी से नहीं आएगा।त्वचा और एलर्जी के बारे में सतर्क रहें।  अपने खर्चों की आदतों के बारे में सावधान रहें, जल्दबाजी में निर्णय न लें। नौकरी और पेशेवर वातावरण में अनचाहा परिवर्तन असंतोष और निराशा पैदा कर सकता है। अपने और दूसरों के प्रति आलोचनात्मक होने से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ संवाद करते समय सावधानी बरतें। 

तुला: आप विदेश यात्रा कर सकते हैं, जो दीर्घकालिक लाभकारी हो सकती है। नौकरी और व्यवसाय में अचानक बदलाव हो सकता है, यदि धैर्य से संभाला जाए तो यह सकारात्मक परिणाम दे सकता है। अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। आपके संबंधों में स्पष्टता की कमी हो सकती है, आपके प्रेम संबंधों में उच्च स्तर की उत्तेजना और इच्छा हो सकती है। गहरे भावनात्मक जुड़ाव पर ध्यान दें। बेचैनी आपकी नींद को बाधित कर सकती है। 

वृश्चिक: रिश्ते की परीक्षा हो रही है, आपको अपने साथी के साथ गलतफहमी और अलगाव का अनुभव हो सकता है, उच्च स्तर की अपेक्षाएं निराशा का कारण बन सकती हैं। जो लोग अकेले हैं, उन्हें नए रिश्ते में जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए। अच्छी आय की उम्मीद है, लेकिन उसी समय उच्च खर्च की भी उम्मीद है। धरातल पर रहें, संसाधनों के सावधानीपूर्वक प्रबंधन की आवश्यकता है। अपने साथियों के साथ संबंधों में सावधानी बरतें। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार आवश्यक है।

PunjabKesari  Shukra Ketu Yuti

धनु: आपको कार्यस्थल पर प्रतिद्वंद्वियों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, कार्यस्थल में रिश्तों की परीक्षा होगी। मौजूदा संबंधों का टूटना और नए संबंधों का बनना संभव है। पेशेवर रिश्तों में प्रतिक्रिया देने और जल्दबाजी में कार्य करने से बचें। दैनिक दिनचर्या में परिवर्तन, योग और ध्यान का समावेश पेशेवर तनाव से छुटकारा पाने में मदद करेगा। परिवार के साथ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। पेशेवर सफलता के लिए सामान्य से अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी।

मकर: इस अवधि में आप  विशेष रूप से काम या शिक्षा से संबंधित यात्रा कर सकते हैं। अगर आप विदेश में बसना चाहते हैं तो यह युति आपकी मदद कर सकती है। आप धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं, इससे आपको आध्यात्मिक पुनरुत्थान मिलेगा। आपको अपने वित्त का सावधानीपूर्वक प्रबंधन करने की आवश्यकता है। दीर्घकालिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अपने क्रोध को नियंत्रित करें और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। लक्ष्यों की प्राप्ति में देरी हो सकती है।

कुंभ: इस अवधि में अचानक ऐसी घटनाएं होंगी जिनके  गहरे मनोवैज्ञानिक परिवर्तन हो सकते हैं । महत्वपूर्ण चुनौतियों और परिवर्तनों से सफलता प्राप्त होगी। । लंबे समय में वित्तीय स्थिति को स्थिर करने के लिए आय के नए स्रोत बनाने का अवसर मिलेगा। ससुराल वालों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं, आपको अलगाव का अनुभव हो सकता है। आप अचानक आकर्षण और रिश्ते में अचानक वापसी का अनुभव कर सकते हैं। वित्तीय निर्णय में जल्दबाजी से बचें।

मीन: साझेदारी और विवाह पर मजबूत ध्यान देखा जा सकता है, जिससे विवाद और निराशा हो सकती है। यह गोचर आपकी उपस्थिति, व्यवहार, और जीवन के समग्र दृष्टिकोण में परिवर्तन शामिल कर सकता है। आत्म-सुधार पर काम करें। पेशेवर प्रगति अपेक्षित से धीमी होगी, पेशेवर मामलों में लापरवाही से झटके आ सकते हैं। सहयोगी आपके काम का श्रेय ले सकते हैं। अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत करें। यदि आप गहराई से विश्लेषण करते हैं तो यह अवधि भविष्य में उत्पादक हो सकती है।

PunjabKesari  Shukra Ketu Yuti
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News