सिख संगत को भ्रमित करने वालों से सजग रहने की जरूरत : बीबी जगीर कौर

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 08:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (पुनीत): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व प्रधान बीबी जगीर कौर ने कहा कि सिख सोच, सिद्धांत व मर्यादा के तहत श्री अकाल तख्त साहिब को समर्पित अमृतधारी सिख शिरोमणि खाली पंथ का मेंबर बनकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा कि जो नेता सिख संस्थाओं के सुधारों के हक में नहीं है, केवल कब्जा जमा के रखना चाहते है, वहीं लोग सिख संगत में भ्रम पैदा कर रहे हैं। सिख संगत ऐसी झूठी बयानबाजी करने वालों को अच्छी तरह से जानती है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सिख संगत को ऐसे भ्रमित करने वालों से सजग रहने की जरूरत है। बीबी ने कहा कि वह बराबर होने की बात कर रही थी जोकि सिखी का मूल सिद्धांत है लेकिन अफोसस की बात है कि सीनियर व सुलझे हुए नेता होने के बावजूद कई लोग उनके ब्यानों को राजनीतिक रंग देने की कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टी के साथ अपने संबंध बनाने के लिए प्रयास कर रहे नेता बिना वजह से उनके नाम को किसी खास पार्टी के साथ जोड़ रहे हैं। जगीर कौर ने कहा कि शिरोमणि अकाली पंथ व श्री अकाल तख्त साहिब को समर्पित व उनकी महानता को समझने वाला कोई भी योग्य सिख पंथ का हिस्सा बनकर गुरुघरों की सेवा व संभाल कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि जो भी सिख संस्था के साथ जुड़ा हो या राजनीतिक पार्टी से संबंध रखता हो वह गुरु साहिब व गुरुघर का सेवादार बनकर सेवा में अपना हिस्सा डाल सकता है व नई बनी धार्मिक संस्था शिरोमणि अकाली पंथ में अपनी शमूलियत कर सकता है। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News