Saturday special: शनि देते हैं मनचाहे घर का वरदान, जानें कैसे

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 11:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturday special: हर व्यक्ति का ये सपना होता है कि वह अपने जीवनकाल में कम से कम 1 बार अपनी इच्छा के अनुसार अपना मकान बनाए। देखा गया है कि कई लोग तो कम उम्र में ही अपनी इस इच्छा की पूर्ति बड़ी आसानी से कर लेते हैं। कईं लोगों को पूरा जीवन व्यतीत हो जाता है लेकिन स्वयं का मकान नहीं बना पाते। मकान का आसानी से बनना या न बनना, आपके ऊपर शनि का प्रभाव कैसा है इस बात पर निर्भर करता है। कई बार युवावस्था में ही पैतृक संपत्ति, माता-पिता द्वारा, ससुराल पक्ष द्वारा या अचानक से कुछ ऐसे अच्छे योग बन जाते हैं कि व्यक्ति को मनचाहा घर स्वत: ही मिल जाता है। 

PunjabKesari, What happens when Shani is strong, What happens when Saturn aspects its own house

Which planet is responsible for owning a home: ज्योतिष शास्त्र में मकान का सीधा-सीधा संबंध शनि ग्रह से माना जाता है। जिसका शनि बलि वे कई मकानों का मालिक और जिसका शनि अशुभ वे किराए के घरों में दर-दर भटकने वाला बन जाता है। भले ही उसके पास कितना भी धन क्यों न हो ? 

जन्म कुंडली में जिसका शनि दूसरे भाव में होगा, चौथे भाव, 10वें या 12 वें भाव वाला व्यक्ति बहुत कम उम्र में अपना मकान बना लेता है। जिन व्यक्तियों की कुंडली में अशुभ शनि हो अष्टम भाव का शनि हो चतुर्थ भाव का शनि हो ऐसे लोगों को मकान बनाने में दिक्कत आती है। मकान बनाने के बाद भी बहुत सारी समस्याएं जीवन में बनी रहती हैं। 

PunjabKesari, What happens when Shani is strong

Remedies for purchasing own house: अगर आपका भी अपना घर बनाने का सपना पूरा नहीं हो रहा है तो शनि महाराज की कृपा पाने के लिए करें ये अचूक उपाय-
हर शनिवार की संध्या पीपल के पेड़ के नीचे साबुत उड़द की ढेरी बना लें, उसके ऊपर सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करें। कोई भी मिठाई चढ़ाएं और महालक्ष्मी व शनि देव से अच्छा मकान प्राप्त करने की कामना करें। 

शनिवार के दिन सुबह उन मजदूरों को भोजन करवाएं, जो कहीं पर मकान बनाने का काम करते हैं। ऐसा करने से जल्दी मकान बनने के रास्ते खुलने लगते हैं।

PunjabKesari, What happens when Shani is strong, What happens when Saturn aspects its own house

शनिवार के दिन पश्चिमाभिमुख होकर शनि महाराज को तेल व नारियल अर्पण करने से सपनों का महल बनने में कोई भी बाधा नहीं आती।

कुछ लोगों के घर कईं-कईं सालों तक पूरे नहीं हो पाते वे शनिवार के दिन अपने घर के पश्चिम दिशा की तरफ हनुमान जी का चित्र लगा दें, इससे लाभ मिलता है और मकान जल्दी बन जाता है।

नीलम
8847472411


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News