सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानें महिलाओं की इन बातों के बारे में

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 01:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि हमारे शरीर पर ऐसे बहुत से निशान होते हैं, जिनका अर्थ भी निकलता है। ऐसे ही महिलाओं के शरीर पर भी बहुत से मार्क होते हैं। जिन्हें देखकर उनके भाग्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार स्त्रियों के शरीर पर बने निशान जिन्हें तिल भी कहा जाता है, उन्हें देखकर पता लगाया जा सकता है कि वह स्त्री कितनी भाग्यशाली है और आने वाले समय में कितनी समृद्धि हासिल कर सकती है। तो चलिए जानते हैं शरीर पर बने तिल का क्या मतलब होता है।
PunjabKesari, kundli tv
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिस महिला के नाक के नीचे मस्सा होता वह भविष्य में अपने परिवार के लिए बहुत खुशहाली लाएगी। ऐसी महिलाओं के बारे में कहा गया है कि ऐसी महिलाएं अपने परिवार का बहुत ध्यान रखती है।

जिस किसी महिला की नाभि के नीचे तिल या मस्सा हो तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। ऐसी स्त्रियों के पास बहुत धन होता है और साथ ही इनकी सरकारी नौकरी के योग भी बनते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv, forehead mole image
माथे के बीच में तिल हो तो महिला भाग्यशाली होती है। ऐसी महिलाएं सरकारी पद पर बैठकर राज करती हैं। इनको समाज में बहुत मान-सम्मान मिलता है। 

अगर किसी महिला की नाभि बहुत गहरी है तो उसे परिवार के लिए बहुत लकी माना जाता है।

शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों की उंगलियों की एक बराबर लंबाई की होती हैं और अंगूठा, चौड़ा तथा गोल होता है वो बहुत की पैसे वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं को किस्मत की धनी भी माना जाता है।
PunjabKesari, kundli tv, female feet image
शास्त्रों के अनुसार महिलाओं में लंबे और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गए हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News