घर लोटे जगन्नाथ भगवान, कल होगा सोने की वेशभूषा से इनका श्रृंगार

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 05:59 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज उड़ीसा के पुरी धाम में जगन्नाथ की बहुड़ा यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा के तहत भगवान श्री जगन्नाथ, भाई बलभद्र और देवी सुभद्रा अपने रथ में बैठकर गुंडिचा मंदिर से अपनी यात्रा आरंभ कर चुके हैं। यात्रा का समापन श्री जगन्नाथ मंदिर में होगा। देश-विदेश से लाखों भक्तजन बहुड़ा यात्रा के लिए पुरी में एकत्रित होते हैं। रथयात्रा की तरह ही बहुड़ा यात्रा में भी लाखों-करोड़ों भक्त भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आते हैं।
PunjabKesari, kundli tv
मौसी मां के घर यानि गुंडीचा मंदिर पूरी नीति में श्री विग्रहों की पहंडी विजे समाप्त होने के बाद छेरापंहरा नीति की भी समाप्ती के बाद लगभग 2:30 बजे सिंहद्वार के लिए तीनों रथों को खींचा गया। इस यात्रा की सुरक्षा के लिए गुरूवार से ही सुरक्षा के सभी और कड़े इंतज़ाम किए हुए हैं। आज बहुड़ा यात्रा की समाप्ति के बाद कल, शनिवार को भगवान श्री जगन्नाथ जी को रथ के ऊपर ही सोने की वेशभूषा में सजाया जाएगा।
PunjabKesari, kundli tv
सुरक्षा को लेकर वहीं बहुत ही कड़े इंतज़ाम किए गए हैं। भक्तों की सुरक्षा के लिए जगन्नाथ धाम में आने वाले सभी मार्गों पर हर एक वाहनों की जांच की जा रही है। भक्तों को असुविधा न हो इस वजह से करीब 10 हज़ार पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रहेंगे। इनके अलावा 250 अधिकारी भी सुरक्षा के लिए तैनात होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News