Relationship Tips: अपनी सास को सहेली बनाने के लिए आज करें ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saas Bahu Astrology: हर व्यक्ति अपने जीवन में उन्नति के साथ-साथ रिश्तों में मधुरता की कामना भी रखता है। जिससे कि उसके घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहे। संबंधों की बात करें तो जो सबसे पेचीदा संबंध माना गया है वह सास बहू का रिश्ता है। हर बहू की कामना रहती है कि उसे अच्छी सास व अच्छा ससुराल मिले। जिससे कि उसके आने वाले जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जिस जातक या जातिका की कुंडली में राहु ग्रह शुभ होता है। उसी व्यक्ति को धनवान ससुराल पक्ष मिलता है। इसके साथ ही ससुराल में सास-ससुर से सपोर्ट भी मिलती है। यहां जानने योग्य बात यह है कि ससुराल में मान सम्मान में प्रतिष्ठा पाने के लिए बृहस्पति ग्रह का शुभ होना बहुत आवश्यक है। जिस जातिका के संबंध उसके सास-ससुर के साथ अच्छे न हो तो उसे चाहिए कि वह अपने ग्रहों को शुभ करने का प्रयास करे। अगर राहु शुभ प्रभाव में होगा और शुभ ग्रहों की युति के साथ होगा तो स्वत: ही सास-ससुर के साथ संबंध अच्छे हो जाएंगे और ससुराल में मान सम्मान मिलने लग जाएगा। इसके साथ ही राहु अच्छा होने से धन-संपदा और ऐश्वर्य की प्राप्ति भी होती है। तो इस प्रकार से आप राहु ग्रह की शांति कर सकते हैं और उसके शुभ फलों की प्राप्ति भी की जा सकती है।

PunjabKesari Relationship Tips

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Rahu Dosh Upay: राहु ग्रह को अच्छा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि प्रत्येक शनिवार किसी सफाई करने वाले को भोजन करा दें। राहु यदि पाप प्रभाव से ग्रसित हो तो तंबाकू का दान बिना फिल्टर की हुई सिगरेट का दान करना उसके दुष्परिणाम को कम कर देता है।

PunjabKesari Relationship Tips

Saas bahu ki ladai ke upay: यदि किसी जातिका के जीवन में सास की भूमिका बहुत कष्ट देने वाली बन रही है तो जातिका को चाहिए कि वह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर अपने घर की दहलीज को साफ करे। उस पर जल का छींटा देते हुए घर की ड्यूटी पर थोड़ा सा सरसों का तेल गिरा दिया करें ऐसा करने से संबंधों में मधुरता भी बनी रहेगी।

Saas bahu me pyar ke upay: यदि सास ससुर के साथ अत्यधिक क्लेश में झगड़ा रहता हो तो पत्तों सहित मूली का दान 11 की संख्या में 11 दिन लगातार करें 1 दिन पूर्व मूली को अपने सिर के पास या सिरहाने रख लें और अगले दिन प्रात: किसी जरूरतमंद को दे दें।

PunjabKesari Relationship Tips

Vastu tips to fix saas bahu relationship healthier: यदि सास बहू के संबंधों में अत्यधिक खटास बनी हुई है तो बहू को चाहिए कि अपने सास के चित्र को वायव्य कोण में गोल्डन रंग के फ्रेम में लगाकर रखें।

Saas Bahu Relation Through Astrology: अगर सास-ससुर से किसी भी प्रकार का आर्थिक फायदा प्राप्त न हो रहा हो या उसमें अर्चना रही हो तो बृहस्पतिवार की शाम के समय जिस समय सूर्य अस्त हो रहा हो किसी वीरान जगह पर 12 नीले मोती दबा दें।

नीलम
8847472411

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News