Mohini Ekadashi 2020- आज श्री विष्णु की कृपा से इन राशियों को मिलेगा शुभ लाभ

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 09:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rashifal in hindi: आज 4 मई सोमवार वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि एकादशी है। जो प्रात: 6:13 तक रहने वाली है तत्पश्चात द्वादशी तिथि का आरंभ हो जाएगा। शुभ-अशुभ ग्रह-नक्षत्रों की बात करें तो सायं 7:19 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहने वाला है। ज्यतिष विद्वानों के अनुसार सिंह और कन्या राशि पर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का पूरा प्रभाव रहता है। इसके अतिरिक्त आज से आरंभ होकर 5 मई की सुबह 4:44 तक हर्षण योग रहेगा। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें
 

PunjabKesari Mohini Ekadashi 2020

आज की एकादशी को मोहिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। जो जातक इस व्रत को पूरे श्रद्धा और आस्था भाव से करता है, उसके जीवन से सभी तरह के मोह समाप्त हो जाते हैं और जीवन में मनचाही सफलता हासिल होती है।

PunjabKesari Mohini Ekadashi 2020

इसके साथ ही परशुराम द्वादशी है। शाम के समय भगवान परशुराम अथवा श्री हरि विष्णु के चित्र का विधिवत दशोपचार पूजन करें। ऐसा करने से आपकी लाइफ में चल रही आकस्मिक बाधाएं समाप्त होंगी। दुर्भाग्य एवं आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

PunjabKesari Rashifal in hindi

इसके अतिरिक्त आज के शुभ दिन को रुक्मिणी द्वादशी के नाम से भी जाना जाता है। मान्यता के अनुसार आज ही के दिन देवी रुक्मिणी का अविर्भाव हुआ था। सूर्यास्त के बाद श्रीकृष्ण और देवी रुक्मिणी के चित्र अथवा प्रतिमा को गुलाब के फूलों की माला पहनाएं। ऐसा करने से आपकी लव लाइफ में आ रही सभी समस्याओं का नाश होगा।

PunjabKesari Rashifal in hindi

आज के दिन भगवान श्री हरि विष्णु के मधुसूदन स्वरूप की पूजा करने का विधान है। रात्रि को जागरण करें। एक समय फलाहार करें। सत्संग में समय बिताएं, तुलसी पूजन करें, दीपदान करें और तुलसी की परिक्रमा करें।

PunjabKesari Rashifal in hindi

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News