Sita Navami: आज 9 राशियों के बन रहे हैं महलों में रहने के योग

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज 2 मई, शनिवार वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि नवमी है। जो प्रात: 11:36 तक तक रहने वाली है। इस शुभ तिथि पर श्रीराम की भार्या माता सीता का प्राकट्य हुआ था। इस दिन को सीता नवमी के रूप में मनाए जाने का विधान है। ये महाराजा जनक की पुत्री थी इसलिए इन्हें जानकी भी कहते हैं और इस दिन को जानकी नवमी के नाम से भी जाना जाता है। सीता की उत्पत्ति भूमि से हुई थी, इस कारण उन्हें वसुंधरा भी कहते हैं। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Rashifal in hindi
आज माता सीता और श्रीराम के निमित विधि-विधान से पूजा, व्रत-उपवास व उपाय करने से 16 महान दानों का फल, पृथ्वी दान का फल तथा सभी तीर्थों के दर्शन करने का फल प्राप्त होता है। सौभाग्यशाली महिलाओं का सौभाग्य अखंड रहता है। जीवनसाथी को लंबी आयु प्राप्त होती है, विवाह में आ रहे विलंब दूर होते हैं और सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।

PunjabKesari https://www.punjabkesari.in/dharm/horoscope
शुभ-अशुभ योगों की बात करें तो दोपहर 3:18 तक वृद्धि योग रहने वाला है। वृद्धि यानि बढ़ौतरी। इस दौरान किए गए सभी कामों में वृद्धि ही होती है। इस शुभ समय में दान-पुण्य के कार्यों से लेकर पाठ-पूजा, मंत्रों का जाप और ईश्वर की अराधना करनी चाहिए। इसके साथ-साथ ही सारे बिगड़े काम बनाने वाला रवि योग रहने वाला है।

PunjabKesari https://www.punjabkesari.in/dharm/horoscope

रात्रि 11: 40 तक मघा नक्षत्र रहेगा। 27 नक्षत्रों की श्रेणी में मघा नक्षत्र दसवें स्थान पर आता है। इसके स्वामी केतु हैं लेकिन इनके अधिपति देव पितर माने गए हैं। मघा नक्षत्र का संबंध बरगद के पेड़ से है। जिन लोगों का जन्म इस नक्षत्र में हुआ है, उन्हें आज के दिन इस पेड़ की पूजा अवश्य करनी चाहिए। 12 राशि के जातक भी यदि बरगद के पेड़ की पूजा करेंगे तो उन्हें भी शुभ लाभ की प्राप्ति होगी।

PunjabKesari https://www.punjabkesari.in/dharm/horoscope


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News