बारिश के पानी का ये उपाय पैसों की तंगी को करेगा दूर

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 02:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 
आपने बहुत से ऐसे लोग देखे होंगे जो जो बारिश के पानी को इकट्ठा करके रखते हैं। जानकर हैरानी होगी कि बारिश का पानी कर्ज से मुक्ति दिला सकता है। दरअसल ज्योतिष में बारिश के पानी के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिससे कर्ज से छुटकारा पाने के साथ-साथ तमाम जीवन की समस्याओं का निवारण कर सकते हैं। 
PunjabKesari, Debt, कर्ज
कर्ज उतारना
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप काफी समय से कर्ज नहीं उतार पा रहे हैं तो आप एक बाल्टी बारिश का पानी इकट्ठा कर लें और उसमें दूध डालकर भगवान का नाम लेते हुए तकरीबन एक महीने तक स्नान करें।ऐसा करने से धीरे -धीरे आपका कर्ज उतरने लग जाएगा।

कारोबार में प्रगति
कारोबार में तरक्की के लिए एक पीतल के लोटे में बारिश का जल एकत्रित करके रख लें। एकादशी वाले दिन इस जल से माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का जलाभिषेक करें। कुछ समय के बाद ही आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही बिजनेस दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगेगा। 
PunjabKesari, बिजनेस, व्यापार, Business
आर्थिक स्थिति मजबूत
आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए उन्हें सिर्फ मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी भरकर उसे घर की ईशान यानी उत्तर-पूर्व  या उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। साथ घर में बरकत बनी रहेगी और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलेगा।
 
विवाह
शास्त्रों के मुताबिक अगर विवाह योग जातकों को शादी संबंधी कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है  तो वो बारिश का पानी एकत्रित करके भगवान गणेश जी का जलाभिषेक करें। ऐसा करने से उन्हें अच्छे रिश्ते मिलेंगे। साथ ही विवाह में आने वाली बाधाएं भी दूर होगी।
PunjabKesari, Shadi, marriage, विवाह

रोगों में सुधार 
अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त है तो उस व्यक्ति को बारिश के पानी की कुछ बूंदे पिलानी चाहिए। इसके अलावा हो सके तो वो पीड़ित व्यक्ति महामृत्युंजय मंत्र का जप भी अवश्य करें। इस उपाय को करने से रोगी कुछ ही दिनों में ठीक होना शुरु हो जाता है।
PunjabKesari, बीमारी, Diseases
मनोकामना पूर्ति
मान्यताओं के अनुसार श्रावण के महीने में हर सोमवार या प्रतिदिन शिवलिंग का बारिश के पानी से जलाभिषेक करना चाहिए जिससे भोले बाबा की विशेष कृपा आप पर बरसती रहे। इसके ही आपकी तमाम इच्छाओं का पूर्ति हो जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News