Rahu Ketu Transit 2023-2024 : जानें, कर्क राशि वालों के लिए केतु के शुभ प्रभाव

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2023 - 10:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu Ketu Transit 2023-2024: आज बात करेंगे राहु-केतु के गोचर की जो होने जा रहा है 30 अक्टूबर को। इसके बाद केतु कन्या राशि से गोचर करना शुरू कर देंगे और राहु मीन राशि से गोचर करना शुरू कर देंगे। ये 2025 तक इसी राशि में रहेंगे। इन दोनों ग्रहों की अपनी कोई राशि नहीं होती लेकिन जिस राशि में ये बैठते हैं उसी राशि का फल करते हैं। खासतौर पर आज बात करेंगे कि कर्क राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर कैसा रहेगा ?

Effect of Ketu in cancer मेष राशि के ऊपर केतु का प्रभाव: 1 नवंबर के दिन केतु शुभ गोचर में आ जाएंगे। इससे आपको बहुत बड़ी राहत मिलेगी। यदि आपकी कुंडली में दशा केतु की चल रही है या अंतर्दशा में केतु आ रहे हैं और केतु आपकी कुंडली में आठवें या बारहवें भाव में नहीं हैं तो निश्चित तौर पर आपको ये गोचर बहुत बढ़िया फल देकर जाएगा। कर्क राशि के जातक शनि की अष्टम ढैया से गुजर रहे हैं और इस वजह से धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

केतु पंचम दृष्टि के साथ आय भाव को एक्टिवेट करेंगे। यदि कुंडली में केतु इसी भाव में बैठे हैं तो आपको इसका ज्यादा फल मिलेगा। यदि केतु आपकी कुंडली में पंचम में बैठे हैं तो आपको मंगल के फल बहुत तेजी से देखने को मिलेंगे। मंगल कर्क राशि की कुंडली में योगा कारक ग्रह होते हैं। यदि केतु दशम में विराजमान हैं तो निश्चित तौर पर आपको फायदा देखने को मिलेगा।

केतु सप्तम को एक्टिवेट करेंगे। जो लोग पार्टनरशिप का काम करना चाहते हैं तो 30 अक्टूबर के बाद चीजें आपके हिसाब से चलेंगी। केतु की एक दृष्टि भाग्य स्थान के ऊपर पड़ेगी। चूंकि यहां पर राहु हैं और ये शुभ गोचर में नहीं हैं। शादीशुदा जातकों को भी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। पंचम स्थान में भी केतु के शुभ फल देखने को मिलेंगे।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News