गोपाल पाठशाला में भक्ति के साथ कला को भी दी जा रही है नई पहचान

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 02:57 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Panchvati mandir gaushala: श्री पंचवटी मंदिर गौशाला, बस्ती गुजा में अंगद तलवाड़ द्वारा संचालित गोपाल पाठशाला में 6 अक्टूबर, रविवार को ड्राइंग एंड पेंटिंग कंपिटीशन रखा गया था। इस कंपिटीशन में भारत के मशहूर आर्टिस्ट श्री कशिश सेठ जी भी उपस्थित थे। बच्चों ने एक से एक बढ़कर अपनी कला का प्रदर्शन किया। आर्टिस्ट कशिश अति प्रसन्न हुए एवं बच्चों का जज़्बा और गोपाल पाठशाला का भक्तिमय वातावरण देख कर उन्होंने गोपाल पाठशाला के बच्चों के साथ फ्री आर्ट वर्कशॉप करने का प्रस्ताव भी दिया। इस फ्री आर्ट वर्कशॉप में अब बच्चे बहुत कुछ सीखेंगे जैसे की कलरिंग, पेंटिंग, ड्राइंग, ठाकुर जी के श्रृंगार की वस्तुएं, क्रॉफ्ट, डेकोरेशन आइटम्स इत्यादि। 

आर्टिस्ट कशिश ने गोपाल पाठशाला को बच्चों की सामाजिक एवं अध्यात्मिक उन्नति के लिऐ सर्वश्रेष्ठ प्लेटफार्म बताया। उन्होंने ये भी कहा कि उनके समय में ऐसा कोई प्लेटफार्म नहीं था परंतु आज उनको गोपाल पाठशाला देख कर अपने बचपन का स्मरण हो गया। हर रविवार श्री पंचवटी मंदिर गौशाला में सुबह 11 से 12:30 बजे तक गोपाल पाठशाला का कार्यक्रम होता है।

इसी प्रकार से गोपाल पाठशाला में हर कला को (आर्ट, क्रॉफ्ट, सिंगिंग, डांसिंग आदि) बढ़ावा दिया जाएगा और बच्चों को सामाजिक एवं अध्यात्मिक दोनों रुप से ही उन्नत बनाने का प्रयास किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News