रमजान के दौरान किसी भी किस्म की ढील या छूट नहीं दी जाएगी

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 09:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने गेहूं की कोविड मुक्त खरीद प्रक्रिया को यकीनी बनाने के अलावा राज्य में 3 मई तक कर्फ्यू में किसी किस्म की ढील देने को रद्द कर दिया है। 3 मई को स्थिति का एक बार फिर जायजा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों को सभी जिलों में कर्फ्यू की सख्ती से पालना करवाने के आदेश दिए।

वहीं इस सप्ताह शुरू हो रहे रमजान के दौरान किसी भी किस्म की ढील या छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि रमजान के लिए लोगों को कोई भी विशेष कर्फ्यू पास जारी नहीं किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों को आदेश दिए कि करियाना और अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ एकत्रित न होने को यकीनी बनाने के अलावा देह से दूरी के नियमों की सख्ती से पालना करवाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के उपरांत यह फैसला लिया। मंडियों में सफाई न होने की चिंताओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने इन केंद्रों के सेहत ऑडिट करने के आदेश दिए, जहां 1.85 लाख मीट्रिक टन गेहूं जून तक आने की संभावना है। इस पर करीब 35,000 करोड़ का खर्च आएगा, जिसमें राज्य को केंद्र द्वारा सी.सी.एल. भुगतान के लिए मिले 26,000 करोड़ रुपए शामिल हैं। इससे कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई प्रभावशाली ढंग से लडऩे के लिए बड़ी मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News