कभी न करें ये काम, वरना लक्ष्मी छोड़ देगी आपका साथ

punjabkesari.in Sunday, Feb 03, 2019 - 05:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
कहते हैं हर इंसान के जीवन में एक दस सिर वाला रावण मौज़ूद होता है, जो किसी के भी साधारण से जीवन को मुश्किल बना देता है। अब ये रावण हमारे जीवन में पैदा कैसे होता है। तो आपको बता दें कि हम आपनी निजी जिंदगी में कई ऐसी गलतियां करते हैं जो कि इस दस सिर वाले रावण को हमारे जीवन में आमंत्रित करती हैं कि वो हमारी आर्थिक स्थिति को बिगाड़े। तो आइए जानें कौन से हैं वो काम जो इस दस सर वाले रावण को हमारे जीवन में एंट्री देते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, daan image
दान न करना
हिंदू धर्म के साथ-साथ लगभग सभी धर्मों में दान करना बहुत बड़ा पुण्य माना गया है। न सिर्फ पुण्य बल्कि इससे धन संचय में मदद मिलती है। प्रत्येक मनुष्य को दान करने की सलाह दी गई है लेकिन तभी जब वो आर्थिक रूप से इतना सक्षम हो कि वो दूसरों की मदद कर सके। अगर कोई मनुष्य आर्थिक रूप से मज़बूत होने के बाद भी दान से परहेज करता है तो ये दस सिर वाला रावण उसकी धन संपत्ति में दीमक बनकर आ जाता है।
PunjabKesari, kundli tv, rich people image
संतोष न करना
जिस व्यक्ति के पास सब कुछ होते हुए भी अंदर संतोष नहीं होत तो वह जीवन में हमेशा दुखी रहता है। संतोष न करने वाले मनुष्य की आर्थिक स्थिति कितनी भी अच्छी क्यों ना हो वो हमेशा दुखी ही रहेगा इसलिए संतोष करना अति आवश्यक है। आपके पास जितना धन है उसे सही तरीके से बढ़ाने की सोचिए न कि दूसरों को देखकर ईष्या करना।
आपने भी तो नहीं पहन रखा है गलत रत्न... अपनी राशि से जानें अपना lucky stone(video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News