घर में फैली दरिद्रता से हैं परेशान तो करें इस खास फूल से जुड़े ये उपाय

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 01:42 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि नागकेसर का इस्तेमाल धन की देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए किया जाता है। हिंदू धर्म में नागकेसर एक बहुत ही पवित्र और प्रभावशाली पौधा है। धन वृद्धि के लिए नागकेसर के पौधे को घर में लगाया जाता है। मान्यता है कि इस पौधे को घर में लगाने से दरिद्रता दूर होती है। आज हम नागकेसर के कुछ ऐसे सरल व छोटे-छोटे ज्योतिषीय उपायों के बारे में बताएंगे। जो न सिर्फ आपके जीवन में धन की कमी को दूर करेंगे बल्कि आपके समस्त कष्टों का भी निवारण होगा। तो आइए जानते हैं-

आर्थिक संकट से निजात पाने के लिए नागकेसर के बीज और 5 सिक्के लें। फिर शुक्रवार के दिन शुभ मुहूर्त में इनकी पूजा करें और लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी या धन स्थान पर रख दें। कुछ ही दिनों में धन की आवक तेजी से बढ़ेगी और आर्थिक संकटों से छुटकारा मिलेगा। 

यदि तमाम कोशिशों के बाद भी धन हानि और बेवजह के खर्चे नहीं रुक रहे हों तो गुरुवार के दिन नागकेसर के बीज, हल्दी की गांठ, सिक्का, तांबे का टुकड़ा और अक्षत एक पीले कपड़े में बांधकर भगवान विष्णु के समक्ष रखकर उसकी पूजा करें और बाद में इसे तिजोरी में रख दें। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से धन हानि से आपको निजात मिलती है और घर में पैसों की बरकत होनी शुरू हो जाती है। 
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

आर्थिक तंगी से पीछा छुड़ाने के लिए पूर्णिमा के दिन नागकेसर का ये उपाय करें। अगर सोमवार के दिन पूर्णिमा पड़ रही हो तो यह उपाय करना और भी ज्यादा शुभ फल देगा। इसके लिए आपको करना ये है कि आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इस दिन सुबह स्नान करके शिवलिंग पर नागकेसर के बीज वाले फूल चढ़ाएं और साथ ही पांच बेलपत्र भी अर्पित करें। मान्यताओं के अनुसार इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति संबंधी सारी समस्याएं खत्म होगी और धन लाभ के योग बनने लगेंगे। याद रखें कि लाभ मिलने पर भी भगवान शिव की पूजा में नागकेसर के इस उपाय को जारी रखें।

तो वही यदि परिवार में कलह-कलेश चल रहा है तो उसे दूर करने के लिए घर में नागकेसर के फूल को छुपा कर रखें। जल्द ही शुभ परिणाम मिलेंगे।

इसके अलावा अमावस्या के दिन मिट्टी या आटे से चौमुखी दीपक बनाएं। चारों दीयों को गाय के घी से जलाकर घर के मुख्य द्वार के पास रखें। फिर उस दीपक को नागकेसर का फूल चढ़ाएं। कहते हैं कि इस उपाय को करने से आपका रुका हुआ पैसा जल्दी मिलेगा।

इसी के साथ नागकेसर का फूल चांदी के छोटे डिब्बे में रखकर पूजा कक्ष में रखें। इससे जीवन में आने वाली हर आर्थिक परेशानी से आपको निजात मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News