Motivational Concept: सुंदर एवं प्रेरक उपहार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 11:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आइजन हावर जब अमरीका के राष्ट्रपति चुने गए तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। लोगों की बधाइयां मिलने लगीं। कई लोग उनसे मिलने आए, कई लोगों ने उन्हें संदेश या उपहार भेजे।वह उन तमाम प्राप्त उपहारों को देखने बैठे। उनके बीच एक झाड़ू भी थी जिसके साथ एक लिफाफा लगा था। आइजन हावर ने झाड़ू वाला उपहार अपने कार्यालय में भिजवा दिया और ऐसी जगह रखा गया जहां से राष्ट्रपति को हमेशा नजर आता रहे।

 इससे जब कोई व्यक्ति उनके कक्ष में उनसे मिलने के लिए आता तो झाड़ू  को कार्यालय में इस तरह सामने सजाकर क्यों रखा गया है यह पूछने की हिम्मत कोई नहीं कर पाता था। एक बार किसी अन्य देश के राष्ट्रपति अमरीका के अतिथि बनकर आए।

उनकी नजर भी बार-बार उस झाड़ू  पर जा रही थी। उनकी मनोदशा को समझते हुए आइजन हावर ने खुद ही मुस्कुराते हुए कहा कि आप इस झाड़ू को देखते हैं फिर मेरी ओर देखकर कुछ सोचते हैं। आपकी आंखों से ऐसा लग रहा है कि आपके मन में जिज्ञासा उठ रही है कि राष्ट्रपति भवन के शोकेस में यह झाड़ू क्यों रखा है? असल में जब मैं चुनकर आया, तब लोगों ने बहुत सारी सौगातें दीं। उन्हीं में से झाड़ू भी मुझे मिला था। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

इसके साथ एक चिट्ठी भी थी जिसमें लिखा था, आप चुनाव के दिनों में  कहते थे कि मैं भ्रष्टाचार और गंदगी साफ करूंगा, इसलिए आपको यह भेंटस्वरूप झाड़ू भेज रहा हूं ताकि आपमें सफाई करने की स्मृति बनी रहे।

मुझे और सौगातों ने इतना प्रभावित नहीं किया जितना इस झाड़ू ने किया। यही वजह है कि इसे मैंने ऐसी जगह रखा है ताकि मेरी नजर इस पर रोज पड़ती रहे और मैं अपना वायदा न भूलूं। हमें अपने द्वारा किए गए अच्छे कार्यों के संकल्पों को हमेशा याद रखना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News