Monthly Tarot Horoscope June 2024: टैरो कार्ड्स से जान लीजिए जून का महीना आपके लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 12:23 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए यह मंथ अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में बॉस द्वारा दिए कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे। यात्रा के दौरान किसी अनुभवी व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। लवमेट के साथ एकांत में समय व्यतीत करेंगे।  
उपाय- गणेश जी के नामों का जाप करें।  
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 6

वृष- यह महीना आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोग किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें नहीं तो पछताना पड़ सकता है। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। पैरों से संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।  
उपाय- शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

मिथुन- यह महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। नौकरीपेशा लोग अपने कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे। पिता की मदद से कोई नया बिजनेस शुरू करने पर सोच-विचार कर सकते हैं। छात्रों की याद करने और सीखने की क्षमता में अद्भुत इजाफा देखने को मिलेगा। सिंगल किसी को अपना दिल दे बैठेंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना-पानी डालें।  
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 4

कर्क- कर्क राशि के लोगों के लिए यह मंथ सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके हक में रहेगा। बहन के लिए किसी अच्छे और बड़े घर से रिश्ता आ सकता है। घर में किसी का रिश्ता पक्का होने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। मन में चल रही परेशानी को लेकर जीवनसाथी से बातचीत करेंगे।
उपाय- घर में गंगाजल का छिड़काव करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 6

सिंह- इस मंथ सिंह राशि के जातकों को कोई सरकारी काम पूरा करने के लिए किसी रिश्तेदार की मदद लेनी पड़ सकती है। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। इस राशि के छात्रों को घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- माता-पिता की सेवा करें।  
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 2

कन्या- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में किसी तरह की बाधा आ रही थी तो वह दूर हो सकती है। जीवनसाथी के साथ इंटिमेसी का पूरा मजा लेंगे। लंबे समय से भूमि-भवन लेने की सोच रहे थे, तो इस मंथ इस दिशा में शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय- घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं।
शुभ रंग- गोल्डन
शुभ दिशा-पूर्व
शुभ अंक- 7

तुला- यह माह तुला राशि के जातकों के लिए ताजगी से भरा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। जो लोग रिलेशन में हैं, वो अपने रिश्ते को लेकर कोई अहम फैसला लेंगे। घर के लिए साज-सजावट की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की सेहत अचानक बिगड़ सकती है।  
उपाय- गौ माता की पूजा करें।  
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 5

वृश्चिक- यह महीना आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। किसी को पैसा उधार देने से पहले एक बार सोच-विचार कर लें नहीं तो पछताना पड़ सकता है। माता के घुटनों का दर्द बढ़ सकता है।  
उपाय- शाम के समय घर में झाड़ू न लगाएं।  
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 3

धनु- इस माह धनु राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इस राशि के युवाओं के लिए यह मंथ मौज-मस्ती से भरा रहने वाला है। किसी भी सरकारी कागज पर साइन करने से पहले एक बार अच्छे से पढ़ लें। किसी रिश्तेदार के यहां से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।
उपाय- मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें।  
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

मकर- इस मंथ मकर राशि के जातकों को बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। यह माह कामकाजी महिलाओं के लिए बहुत शुभ साबित होने वाला है। इस राशि के छात्रों को बहुत सारी मुश्किलों से छुटकारा मिलेगा। परिवार के साथ बैठकर किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।
उपाय- माता पार्वती और शिव की आराधना करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 5

कुंभ- यह माह कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर अवसर मिलेंगे। इस राशि के छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का प्लान बनाएंगे। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी। बदन दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।  
शुभ रंग- केसरी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

मीन- यह मंथ मीन राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। घर में चल रही किसी परेशानी को लेकर दोस्तों से बातचीत करेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके हक में रहेगा। माह के अंत में सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।
उपाय- शिव जी की पूजा करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 1


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News